समस्तीपुर में हत्या के बाद आक्रोशित लोगों ने सड़क जाम कर कि नारेबाजी, बंद रखी दुकानें

समस्तीपुर में गोली मारकर हुई हत्या मामले को लेकर पुलिस के खिलाफ आक्रोश, लोगों ने किया सड़क जाम और हंगामा । समस्तीपुर में छठ पर्व की धूम के बीच ताबड़तोड़ फायरिंग से हुई एक शख्स की हत्या के बाद लोगों का पुलिस के खिलाफ जबरदस्त गुस्सा देखा जा रहा है।

गुस्साए लोगों ने मृतक के शव के साथ समस्तीपुर रोसड़ा मुख्य सड़क पर बिशनपुर चौक के पास जाम कर दिया है और काफी देर से हंगामा कर रहे है, लोगो का आरोप है कि समस्तीपुर में अपराधी बेलगाम हो चुके है लगातार आपराधिक वारदात को अंजाम दे रहे है लेकिन पुलिस लापरवाह बनी हुई है।

krishna hospital samastipur bihar ADVERTISEMENT

तीन दिन पहले ही ठीक इसी जगह पर दिनदहाड़े ग्रामीण बैंक में 2 लाख की लूट हुई थी।इसमे पुलिस को अबतक कोई सफलता भी नही मिली है कि रात में विकास कुमार नाम के इस युवक को गोलियों से छलनी कर हत्या कर दिया गया है।दोनों घटनाओं के बाद इलाके में हड़कंप मच गया है।

ताजा घटना में अपराधियों ने मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के विशनपुर चौक पर एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी। घटना शुकवार देर रात की बतायी जा रही है। मृतक की पहचान विशनपुर निवासी राम पुकार महतो विकास कुमार उर्फ़ डुग डुगीया ( 20 वर्ष ) के रूप में हुई है। मिली जानकारी के अनुसार विशनपुर चौक स्थित इंदिरा स्मारक के समीप बिजली के ट्रांसफर्मर के पास अज्ञात अपराधियों ने उस पर फायरिंग की जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गयी।

बताया गया है कि विकास कुमार अपने घर से निकलकर चौक पर पटाखा लेने जा रहा था। इसी बीच उस पर फायरिंग की गई। ग्रामीणों के अनुसार पटाखे और डीजे की आवाज के सामने गोली की आवाज दब गई। लथपथ उसका शव बीच सड़क पर ही पड़ा रहा। बाद में परिजनों को जैसे ही इस बात की जानकारी मिली तब तक उसकी मौत हो चुकी थी, बताया जाता है कि उसके शरीर में सात गोली लगी है।

इस घटना की खबर फैलते ही स्थानीय लोंगो ने सड़क को जाम कर हंगामा शुरू कर दिया। जानकारी के अनुसार आक्रोशित भीड़ ने ट्रांसफर्मर को आग लगा दी। घटना के बाद पुरे इलाके में दहशत का माहौल है। ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी। घटना की सुचना पर पहुंची मुफ्फसिल पुलिस ने किसी तरह लोगों को समझा बुझाकर शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है।

घटना स्थल से पुलिस के द्वारा 12 खोखे बरामद करने की बात सामने आयी हैं। मृतक के परिजनों ने पंचायत के मुखिया पति मृत्युंजय ठाकुर पर हत्या का आरोप लगाया है। सूत्रों के अनुसार मृतक का आपराधिक इतिहास रहा है। पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है।

इधर घटना से आक्रोशित लोगों ने शनिवार की सुबह विशनपुर चौक पर सड़क को जाम कर हंगामा शुरू कर दिया है। स्थानीय लोगों दुकानों को बंद करा रखा है। वहीं इस इलाके लगातार हो रही हत्या और लूट की घटना से लोगों में दहशत है। बता दें की अभी कुछ दिन पहले ही बिशनपुर में ही ग्रामीण बैंक में दिन दहाड़े बैंक में घुसकर 2 लाख रूपये लूट लिए गए थे।

Avinash Roy

Editor-in-Chief at Samastipur Town Web Portal