समस्तीपुर में शिक्षक के बंद घर में भीषण चोरी, दो लाख नगद सहित सात लाख की चोरी

समस्तीपुर/दलसिंहसराय [अंगद सिंह] :- दलसिंहसराय शहर के 33 नम्बर गुमती के समीप भीआईपी कॉलनी में शिक्षक के घर भीषण चोरी हुई । चोरों ने शिक्षक के बंद घर से दो लाख रुपये नगद और करीब पांच लाख रुपये की सोने चांदी की जेवरात की चोरी की घटना को अंजाम दिया है।

जानकारी के अनुसार विभूतिपुर केराई सर्वत्ति मध्य मध्य विद्यालय के एचएम चकहबीब वार्ड 12 निवासी वरुण कुमार झा के भीआईपी कॉलोनी स्थित बंद घर मे चोरों ने चोरी की घटना को अंजाम दिया। शिक्षक अपने पूरे परिवार के साथ छठ पूजा को लेकर 20 नवम्बर शुक्रवार को गांव गए थे। रविवार को उनका भतीजा मणिकांत झा जब भीआईपी कॉलोनी स्थित घर आये तो घर के पहली मंजिल के घर का मुख्य दरवाजा का ताला टूटा हुआ था।

जिसके बाद किसी अनहोनी की सूचना को लेकर भतीजा ने अपने चाचा शिक्षक वरुण कुमार झा को जानकारी दिया। भतीजा के सूचना पर घर पहुचने पर शिक्षक ने घर देखा तो उनके होश उड़ गए। घर के कमरों में रखा गोदरेज अलमीरा, पलंग के बॉक्स आदि खुला था।

समान इधर उधर बिखरा हुआ था। शिक्षक के अनुसार घर मे दो लाख रुपये नगद सहित करीब पांच लाख रुपये की पत्नी की जेवरात ग़ायब थे। अनुमान के अनुसार चोर मेन गेट पर लगी ग्रील के सहारे पहली मंजिल ने दाखिल हुआ। इधर शिक्षक के द्वारा घटना की सूचना पर प्रशिक्षु दरोगा गौरव कुमार, एएसआई अभय कुमार मिश्र के साथ मौके पर पहुचकर जांच में जुट गए।

थानाध्यक्ष प्रवीण कुमार मिश्र ने बताया शिक्षक के द्वारा लिखित शिकयात दर्ज नही कराई गई है । घटना की सूचना के बाद पुलिस जांच में जुटी है। आवेदन मिलने पर प्राथमिकी दर्ज की जाएगी। गौरतबल हो कि कुछ माह पहले ही भीआईपी कॉलनी में प्रख्यात महिला चिकित्सक डॉ शशिकला के बंद घर भी चोरों ने चोरी की घटना को अंजाम दिया था। जिसमे तरकरीबन 12 लाख रुपये नगद और 10 लाख से अधिक मूल्य की जेवरात की चोरी अज्ञात चोरों ने किया था। अभी इस मामले में भी पुलिस के हाथ खाली है।

Avinash Roy

Editor-in-Chief at Samastipur Town Web Portal