बिहार चुनाव और ट्रैक्टर पॉलिटिक्स: अब हसनपुर में तेज प्रताप यादव दिखे खेतों में ट्रैक्टर चलाते…

समस्तीपुर :- बिहार की राजनीति में कई ऐसे नेता हैं जिनके बयान और काम सुर्खियां बटोरते हैं. इन नेताओं की छोटी सी बात बड़ा मुद्दा बनती है. कुछ ऐसा ही हाल लालू यादव के बड़े लाल तेजप्रताप यादव का है. कभी तेजप्रताप यादव कृष्ण का रूप धरते हैं.

कभी साक्षात भगवान शिव के अवतार में नजर आते हैं. कभी-कभार तेजप्रताप यादव बांसुरी भी बजाने लगते हैं. अब राहुल गांधी के बाद तेजप्रताप ट्रैक्टर चलाते दिखे हैं. जगह है समस्तीपुर जिले का हसनपुर. यहां से तेजप्रताप यादव चुनावी मैदान में हैं.

तेजप्रताप यादव का ट्रैक्टर प्रेम काफी पुराना 

ट्रैक्टर चलाते तेजप्रताप यादव की वीडियो हसनपुर विधानसभा क्षेत्र की है. सोशल मीडिया पर उनकी वीडियो वायरल हो रही है. वीडियो पर यूजर्स तरह-तरह के कमेंट भी कर रहे हैं. खास बात यह है कि तेजप्रताप यादव का ट्रैक्टर प्रेम नया नहीं है.

इसके पहले भी तेजप्रताप यादव ट्रैक्टर के साथ पटना की सड़कों पर दिख चुके हैं. दरअसल, कुछ दिनों पहले राजद ने कृषि कानून के खिलाफ पटना में विरोध प्रदर्शन किया था. इस दौरान तेजप्रताप यादव ट्रैक्टर के ऊपर बैठे थे और तेजस्वी यादव ड्राइवर बने थे.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी चला चुके हैं ट्रैक्टर

तेजप्रताप यादव से पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी ट्रैक्टर चालते दिख चुके हैं. कुछ दिनों पहले कृषि कानून के खिलाफ पंजाब के पिहोवा में प्रदर्शन किया गया था. इस दौरान निकली ट्रैक्टर यात्रा में राहुल गांधी भी शामिल हुए थे.

बताते चलें इस बार तेजप्रताप यादव ने समस्तीपुर जिले की हसनपुर विधानसभा सीट से महागठबंधन के प्रत्याशी के रूप में नामांकन दाखिल किया है. इसके पहले तेजप्रताप महुआ सीट से चुनाव जीते थे. अब हसनपुर से उतरे तेजप्रताप अपने खास अंदाज में दिख रहे हैं.

Avinash Roy

Editor-in-Chief at Samastipur Town Web Portal