फॉर्म भरने के नाम पर अतिरिक्त शुल्क देने को लेकर उग्र हुए छात्रों ने काॅलेज प्रशासन को बनाया बंधक

समस्तीपुर/विभूतिपुर [केशव बाबू] :- प्रखंड के बीएड कॉलेज नरहन में बीएड के छात्र-छात्राओं ने मंगलवार को कॉलेज परिसर में जमकर बवाल काटा। कॉलेज प्रशासन को 3 घंटे से अधिक समय तक बंधक बनाया और कॉलेज प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी किया।

छात्र-छात्राओं का आरोप है कि बीएड सत्र 2018-20 के छात्रों से बिना नोटिस 35 हजार रुपये की माँग फॉर्म भरने के नाम पर की गयी हैं। जबकि छात्रों ने विश्वविद्यालय द्वारा निर्धारित शुल्क जमा कर दिया है। छात्रों द्वारा 35 हजार का अतिरिक्त शुल्क के बिना बीएड विभाग के अध्यक्ष डॉक्टर कनक लता ने फॉर्म भरने से मना कर दिया हैं।

इसी बात से उग्र होकर बीएड के छात्र-छात्राओं ने मंगलवार को कॉलेज परिसर में जमकर नारेबाजी करने के साथ कॉलेज प्रशासन को बंधक बना लिया। वहीं बंधक बने कॉलेज प्रशासन तमाशा देखते रहे।

बीएड कॉलेज के लगभग सैकड़ों छात्र-छात्राएं एकाएक नारेबाजी करते हुए कॉलेज में उपस्थित शिक्षकों को प्राचार्य कक्ष में बंधक बना लिया और कहा कि जबतक उनकी मांगें पूरी नहीं होती है, तबतक तब तक कॉलेज प्रशासन बंधक बने रहेंगे। इस दौरान बीएड विभागीय अध्यक्ष डॉक्टर कनकलाता भी बंधक बनाए गए। समाचार प्रेषण तक कॉलेज प्रशासन बंधक बने हुए थे।

Avinash Roy

Editor-in-Chief at Samastipur Town Web Portal