समस्तीपुर : सांड़ के हमले में दिव्यांग की मौत, परिवार में पसरा मातम

समस्तीपुर/वारिसनगर :- वारिसनगर प्रखंड के रोहुआ पश्चिमी गांव में रविवार की देर रात एक सांड़ ने मूक दिव्यांग अधेड़ पर हमला कर उसकी जान ले ली। अधेड़ की पहचान किशोरी महतो के रूप में की गई है। ग्रामीणों ने सांड़ को मौके पर भटकते देखा। घटना के बाद उसे भगाया गया।

स्वजन के अनुसार, किशोरी महतो रोज की तरह रात में बथान में गाय के समीप ही सो रहे थे। देर रात पहुंचे सांड़ ने उनपर हमला कर दिया। वे अपने बचाव में आवाज भी नहीं लगा सके। सांड़ ने वहीं दबा दिया और सींग से प्रहार किया। गंभीर रूप से घायल होने के कारण मौके पर ही दम तोड़ दिया।

krishna hospital samastipur bihar ADVERTISEMENT

संकट में परिवार :

किशोरी की पत्नी ममता देवी भी मूक दिव्यांग हैं। उनके चार नाबालिग पुत्री व एक पुत्र हैं। घटना के बाद अब परिवार पर भारी संकट आ गया है। घर में कमाई का आर्थिक स्त्रोत भी कुछ नहीं। घटना के बाद स्थानीय मुखिया वशिष्ठ राउत, वार्ड सदस्य भरत महतो, पंच रामजी महतो, रामबरन महतो, रामपुकार महतो, रामबरन महतो, दिलीप महतो आदि ने पहुंचकर सांत्वना दी।

भाजपा जिलामंत्री सुंदेश्वर राम ने मृतक के स्वजन को सांत्वना देते हुए प्रखंड विकास पदाधिकारी से बात कर तत्काल सहायता राशि देने की मांग की है। फिलहाल, मुखिया ने कबीर अंत्येष्टि के लिए 3000 रुपये तथा अपनी तरफ से 2000 रुपये दिए हैं।

दो वर्ष पूर्व मृतक की मां संग घटी थी ऐसी ही घटना :

दो वर्ष पूर्व भी मृतक किशोरी महतो की मां की मौत सांड़ के हमले से ही हो गई थी। हालांकि, उस वक्त सांड़ ने कई लोगों पर हमला कर घायल कर दिया था। ग्रामीणों ने उसे गांव से बाहर खदेड़ दिया था।

Impulsa kota doctor engineer samastipur bihar

Avinash Roy

Editor-in-Chief at Samastipur Town Web Portal