SADYASKSEWA- Online Services संस्थान की हुई शुरूआत, केक काटकर किया गया शुभारंभ

समस्तीपुर:- SADYASKSEWA- Online Services संस्थान का शुभारंभ आज शहर के बारह पत्थर मुहल्ले में केक काटकर किया गया। समस्तीपुर निवासी व स्मार्ट स्टेप्स के निदेशक अमित सिंह, पंजाबी कॉलोनी निवासी मुम्बई में स्थाई एड एजेन्सी के मालिक युधिष्ठिर चंदन, आदर्श नगर निवासी बेंगलुरु में कार्यरत ई•अम्बर कश्यप के सामूहिक प्रयास से एक ऐसी व्यवस्था की कोशिश की गई है जहाँ घर बैठे लोग सेवाऐ पा सकते हैं। मौके पर जिला क्रिकेट के सचिव सोनू कुमार झा, ब्रजेस झा, राजा सिंह, किशन सिंह, मृणाल सिंह, कुणाल मौजूद रहे।

इस दौरान अमित सिंह ने बताया कि जहाँ आज पूरा देश वैश्विक महामारी कोविड-19 कोरोना वाइरस से जूझ रहा है, पूरी दुनिया की अर्थव्यवस्था चरमरा सी गई है वहीं प्रधानमंत्री ने भी आत्मनिर्भर बनने की बात कह दी है। मतलब साफ है, ये कहर जान लेवा तो है ही बल्कि जल्दी जाने वाला भी नही है।

आपको बता दें कि कोरोना वायरस का अभी तक ना तो कोई दवाई ही बन पाया है और ना ही लाॅकडाउन का सिलसिला खत्म हो पाया है। अभी अगर हम महामारी से ग्रसित हो रहे हैं, तो आगे बीमारी से होंगे। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भी चिन्ता जताई है की कोरोना वाईरस से बचाव सिर्फ समाजिक दूरी ही है।

समस्या:

आज हमारे पास ना तो स्थाई काम है और ना ही सुनिश्चित तनख़्वाह। घर – परिवार, बच्चों की पढ़ाई, उनकी परवरिश, स्कूल की फीस, मकान का किराया इत्यादि जुटाना एक बहुत बरी समस्या है और दूर-दूर तक कोई उपाई भी नजर नही आ रही है। जीवन व्यापन भी मुश्किल हो रहा है।

हमारा प्रयास :

अमित सिंह ने बताया कि उनका हमारा प्रयास है की जरूरत और जरूरतमंदों को सोशल मीडिया के माध्यम से एक साथ जोड़ा जाए और रोज़गार उत्पन किया जाए। हम एक एैसा माध्यम बने जिसके जरिए आपको काम (JOBS) भी मिले और सेवाएँ (SERVICES) भी प्रदान की जा सके। हमारी कोशिश है की हम इस सेतु के जरिए इतने रोज़गार पैदा करें अथवा खोज पायें ताकी किसी को कमाने अपने घर से दूर ना जाना पड़े।

उपाय :
  • रोजगार पाने के लिए हम से जुड़े
  • सेवाएँ पाने के लिए हमें बुक करें

Avinash Roy

Editor-in-Chief at Samastipur Town Web Portal

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *