इंजीनियरिंग और मेडिकल की पढ़ाई के लिए एक बेहतर संस्थान PRAGATI CLASSES ने आयोजित की मोटिवेशन सेशन प्रोग्राम

प्रगति क्लासेज ने अपने छात्रों के लिए ओपन मोटिवेशन सेशन प्रोग्राम आयोजित की। कार्यक्रम में शिक्षा के साथ साथ वर्तमान परिदृश्य में नैतिक, मानवीय एवं आंतरिक उर्जा के विकास पर बल दिया गया। उत्तर बिहार में शिक्षा के क्षेत्र में अपनी एक अलग पहचान बना चुकी प्रगति क्लासेज ने सोमवार को सहरसा में ओपन मोटिवेशन प्रोग्राम आयोजित किया।

कार्यक्रम में छात्रों को आज के वर्तमान परिदृश्य में शिक्षा के साथ साथ अन्य पहलुओं पर विस्तृत जानकारी दी गई। वहीं बच्चों के मन उठ रहे जिज्ञासा भरे सवालों का जवाब दिया गया। सहरसा के नामचीन मेडिकल और इंजीनियरिंग कोचिंग संस्थान प्रगति क्लासेज ने वर्तमान परिदृश्य में शिक्षा के साथ- साथ बच्चों का नैतिक, मानवीय और आंतरिक ऊर्जा का सही सकारात्मक प्रयोग के लिए तैयारी कर रहे छात्र व छात्राओं के लिए मोटिवेशन क्यों जरूरी इसकी जानकारी दी गई।

मोटिवेशन आज के एंड्रायड जीवन के लिए समय की मांग है ताकि बच्चे भटकाव की स्थिति में ना हो और उनके लक्ष्य की दिशा व दशा बेहतर से बेहतरीन हो सके। और ऐसे ही वास्तुस्थिति से कदमताल कर बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए समर्पित प्रगति क्लासेज का ऐसा आयोजन तैयारी कर रहे छात्र व छात्राओं के लिए मील का पत्थर साबित होगा।

साप्ताहिक टेस्ट और फिर उन परीक्षाओं में सफल छात्रों को पुरस्कृत करना भविष्य के लिए फलदायी होगा। मुख्य अतिथि व विशिष्ट अतिथि के रूप में आए राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित विक्रमादित्य खाँ, साहित्यिक शैक्षिक व सामाजिक मुहिम को दिशा देने वाले डा. अजय कुमार सिंह और विपिन कुमार द्वारा बच्चों के पढ़ाई, समय का सदुपयोग व बचत, नैतिक मुल्य, ऊर्जा का सही उपयोग, लक्ष्य के लिए दृढ़ संकल्प व मेहनत, स्वध्याय, कैरियर काऊंसलिंग आदि कई विषयों पर मोटिवेशनल स्पीच देकर विस्तृत जानकारी दी। वहीं ऐसे आयोजन करवाने के लिए प्रगति क्लासेज परिवार को साधुवाद देते हुए नंदन सर और चंदन सर की मेहनत और सोच को तारिफ की गई।

Avinash Roy

Editor-in-Chief at Samastipur Town Web Portal

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *