समस्तीपुर में CO साहब ने 2 लाख रुपये मांगा घूस, बोले- पैसा चाहिए, हम जनता के नौकर नहीं हैं

समस्तीपुर [रमेश राय] :- बिहार में भ्रष्टार और घूसखोरी के तमाम मामले सामने आते रहते हैं. कई रिश्वतखोर अफसरों पर कार्रवाई होती रहती है. लेकिन ताजा मामला सामने आया है समस्तीपुर जिले से जहां एक अंचलाधिकारी ने रिश्वत के रूप में 2 लाख रुपये की डिमांड की. डिमांड पूरी नहीं होने पर पहले से उन्होंने बहस की. फिर अपने गार्ड से आवेदक की पिटाई करा दी.

2 लाख रुपये का डिमांड

घटना समस्तीपुर जिले के रोसड़ा प्रखंड की है. जहां रोसड़ा अंचलाधिकारी नरेन्द्र कुमार के ऊपर 2 लाख रुपये रिश्वत मांगने का आरोप लगा है. यह गंभीर आरोप आवेदक अरुण कुमार ने लगाया है. साहब के डिमांड पूरी नहीं किये जाने पर उन्होंने गार्ड से बोलकर आवेदक की पिटाई करा दी. यह आरोप खुद आवेदक ने लगाया है.

अरुण कुमार ने मीडिया से बताया कि उसने अपनी जमीन की दाखिल खारिज के लिए सीओ के पास आवेदन दिया था. लेकिन उससे 2 लाख रुपये रिश्वत की मांग की जा रही थी. पैसा नहीं देने पर उसकी आवेदन अस्वीकृत कर दी गई. इसी मामले में बुधवार को जब वह सीओ से मिलने कार्यालय पहुंचा, तो उसे संतोषजनक नहीं मिला.

‘हम जनता के नौकर नहीं है’- CO

सीओ की ओर से टालमटोल जवाबदेही पर अरुण ने कहा कि आरटीआई में सब दिया हुआ है. फिर भी सीओ की ओर से पैसे मांगे गए. इसपर उसने कहा कि आप जनता के नौकर हैं. तो सीओ ने कहा कि सर्कार हमें पैसे देती है. हम जनता के नौकर नहीं है.

बहस के बाद उनके गार्ड चोर-चोर कहकर मारपीट शुरू कर दिए. कर्मचारियों और सुरक्षा गार्ड ने मिलकर खूब पिटाई की.

ADVERTISEMENT

सीओ ने घटना से किया इनकार

इस पिटाई से आवेदक अरुण कुमार गंभीर रूप से जख्मी हो गया. उसकी इलाज स्थानीय अस्पताल में कराई जा रही है. इस मामले से आरोपी रोसड़ा सीओ नरेन्द्र कुमार ने साफ इनकार किया. उन्होंने बताया कि उनके कार्यालय में ऐसा कोई मामला नहीं है.

ADVERTISEMENT

कार्यालय से निकलने के बाद मालूम हुआ कि वह गेट पर गिर गया है. हालांकि प्रत्यक्षदर्शी प्रदीप कुमार ने इस पूरी घटना के बारे में बताया कि गार्ड और 3-4 आदमी मिलकर चोर-चोर चिल्लाकर उसकी पिटाई किये हैं.

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT

Avinash Roy

Chief in Editor at Samastipur Town Web Portal

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *