शहर के मालगोदाम चौक पर अतिक्रमण हटाने के लिए चली JCB

समस्तीपुर:- शहर के मालगोदाम चौक स्थित जिला परिषद की भूमि पर अनधिकृत रूप से बनाई गई ईट और झोपड़ी की दुकानों को अतिक्रमणमुक्त कराया गया। उसपर जेसीबी चलाकर तोड़ा गया। पुलिस प्रशासन के पहुंचते ही अतिक्रमणकारियों में हड़कंप मच गया।

प्रशासन को अतिक्रमणकारियों के विरोध का भी सामना करना पड़ा। जिसमें 78 दुकान व झोपड़ी का निर्माण पाया गया। दंडाधिकारी और पुलिस प्रशासन की तैनाती में अतिक्रमण हटाया गया। नगर व मुफस्सिल थाना की पुलिस टीम ने सख्ती दिखाते हुए सभी को नष्ट करा दिया।

विदित हो कि पटना उच्च न्यायालय ने अतिक्रमण हटाने का आदेश जारी किया है। इसको लेकर एसडीओ ने आदेश जारी किया था। भीड़ नियंत्रण को लेकर 60 पुरुष पुलिस बल, 50 महिला पुलिस बल, दो पुलिस पदाधिकारी एवं दो वरीय दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गई थी।

मार्केटिग कॉम्प्लेक्स निर्माण को खाली कराया गया परिसर

जिला परिषद की प्रस्तावित मार्केटिग कॉम्प्लेक्स निर्माण होने का रास्ता साफ हो गया है। इसको लेकर लंबे समय से अतिक्रमित जमीन को प्रशासनिक स्तर पर खाली कराया गया है।

विदित हो कि उक्त स्थल पर मार्केटिग कॉम्प्लेक्स निर्माण कराने के लिए शिलान्यास कराया गया था। इसके बाद स्थल की मापी हुई थी। जिसमें 78 दुकान व झोपड़ी निर्माण पाया गया था। इसको लेकर जिला परिषद की ओर से सभी को खाली करने का नोटिस जारी किया गया था।

ADVERTISEMENT

इस पर अतिक्रमित को लेकर कृष्ण कुमार सिंह सहित अन्य ने उच्च न्यायालय में मामला दायर किया था। जिस पर उच्च न्यायालय ने छह जनवरी 2020 को आदेश पारित कर दिया था। इस पर प्रशासनिक स्तर पर अतिक्रमित भूमि खाली कराने की प्रक्रिया तेज कर दी गई।

ADVERTISEMENT

शहर के मालगोदाम चौक के समीप जिला परिषद अपनी वर्षों से खाली जमीन पर चार करोड़ रुपये की लागत से मार्केटिग कॉम्प्लेक्स का निर्माण कराएगी। इसमें लगभग 150 दुकानों का निर्माण किया जाना है। जिसे शिक्षित बेरोजगारों को व्यवसायी के लिए दुकानें आवंटित की जाएंगी।

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT

Avinash Roy

Editor-in-Chief at Samastipur Town Web Portal

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *