कड़ी चौकसी के बीच छात्रसंघ चुनाव संपन्न, आज होगी मतगणना

समस्तीपुर:- जिले के विभिन्न कॉलेजों में रविवार को छात्रसंघ चुनाव को लेकर मतदान हुआ। सुबह दस से चार बजे तक मतदान हुआ। जिले के यूआर कॉलेज रोसड़ा को छोड़कर बाकी जगहों पर मतदान शांतिपूर्ण संपन्न हुआ। शहर के महिला महाविद्यालय, आरएनएआर कॉलेज, बीआरबी कॉलेज एवं समस्तीपुर कॉलेज समस्तीपुर में छात्र संघ चुनाव को लेकर सुबह से ही गहमागहमी बनी रही। सुरक्षा व्यवस्था को लेकर दंडाधिकारी के नेतृत्व में पुलिस पदाधिकारी एवं जवानों को तैनात किया गया था।

सदर डीएसपी प्रीतिश कुमार खुद विभिन्न कॉलेजों पर जाकर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। शहर के आरएनएआर कॉलेज पर छात्रों के बीच हल्की झड़प भी हुई। हालांकि प्रशासन ने तुरंत काबू कर लिया। अन्य कॉलेजों पर शांतिपूर्ण तरीके से मतदान हुआ। महिला महाविद्यालय में कुल 4991 मतदाताओं में से 349 छात्राओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

हालांकि पिछले चुनाव की तुलना में इस बार एक प्रतिशत अधिक मतदान हुआ है। सबसे अधिक मताधिकार का प्रयोग प्रथम वर्ष की छात्राओं ने किया। चुनाव पर्यवेक्षक के रूप मे डॉ. एसएच. मोही अहमद प्रतिनियुक्त थे। मतगणना कार्य सोमवार को होना है। मौके पर डॉ. बिगन राम, डॉ.विजय कुमार गुप्ता, प्रो.अरुण कुमार कर्ण, डॉ. सोनी कुमारी, डॉ. स्नेह लता, पूजा अग्रवाल, डॉ.आकांक्षा उपाध्याय, सुरेश साह, डॉ. नेहा कुमारी जायसवाल, डॉ.मधुलिका मिश्रा, डॉ. नीतिका सिंह, डॉ. प्रियंका लाल आदि सहित सभी शिक्षकेत्तर कर्मचारी चुनाव कार्य में संलग्न थे।

वहीं बीआरबी कॉलेज में भी परिचय पत्र देखने के बाद ही मतदाता छात्रों को अंदर प्रवेश दिया जा रहा था। प्राचार्य समेत सभी शिक्षक एवं कर्मचारी चुनाव कार्य में संलग्न थे। प्रो. राजेश कुमार रंजन ने बताया कि मतदान पूरी तरह शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुआ। आरएनएआर कॉलेज में भी मतदान शांतिपूर्ण संपन्न हुआ। समस्तीपुर कॉलेज में भी मतदान कार्य शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने को लेकर काफी संख्या में पुलिस बल तैनात थे। कहीं से भी किसी अप्रिय घटना की सूचना नही है। मंगलवार को सभी कॉलेजों में मतगणना होगी।

शाहपुर पटोरी : स्थानीय एएनडी कॉलेज के प्रांगण में निíमत 5 मतदान केंद्रों पर कड़ी चौकसी के बीच छात्रसंघ के चुनाव को लेकर मतदान हुआ। इस चुनाव में कुल 20 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला सोमवार को होगा। पर्याप्त सुरक्षा के बीच हुए इस मतदान में अंचल पदाधिकारी चंदन कुमार मौजूद थे। महाविद्यालय के बाहर और परिसर के अंदर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई थी। इस संबंध में आरओ सह प्राचार्य डॉ. वीरेंद्र कुमार चौधरी ने बताया कि कुल 5860 मतदाताओं के लिए 5 बूथों का निर्माण महाविद्यालय परिसर में किया गया था। मतगणना का कार्य सोमवार की सुबह प्रारंभ किया जाएगा।

विभूतिपुर : लनामिवि की अंगीभूत इकाई स्थानीय डीबीकेएन कॉलेज नरहन में छात्र संघ चुनाव के लिए मतदान शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो गया। कॉलेज के प्राचार्य ने बताया कि कुल 682 विद्यार्थियों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। कॉलेज कैंपस में कुल 6 पोलिग बूथ बनाए गए थे।

ताजपुर : छात्र संघ चुनाव को लेकर डॉ.लोहिया कर्पूरी विश्वेश्वर दास महाविद्यालय ताजपुर में प्रधानाचार्य सह निर्वाची पदाधिकारी डॉ.फर्जाना बानो अजीमी के नेतृत्व में शांतिपूर्ण मतदान कराया गया। इस मतदान में छात्रों ने बढचढ कर हिस्सा लिया। मौके पर ताजपुर एवं बंगरा थानाध्यक्ष के अलावा विश्वविद्यालय द्वारा नियुक्त पर्यवेक्षक डॉ.सुनील कुमार शर्मा भी मौजूद थे। कुल 1019 छात्र-छात्राओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

आरबी कालेज में 641 छात्र व 410 छात्राओं ने किया मताधिकार का प्रयोग

दलसिंहसराय : ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय की अंगीभूत इकाई आरबी कॉलेज में रविवार को छात्र संघ चुनाव शांतिपूर्ण को लेकर मतदान सम्पन्न हुआ। इस दौरान 13.4 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। इनमें 641 छात्र और 410 छात्राएं शामिल है। चुनाव पर्यवेक्षक आरबीएस कॉलेज अन्दौर के प्रो सुरेश कुमार सिंह एवं दंडाधिकारी धीरेंद्र कुमार झा उपस्थिति में मतदान कराया गया।

निर्वाची पदाधिकारी सह प्राचार्य डॉ. दिलीप कुमार व सहायक निर्वाची पदाधिकारी डॉ. विमल कुमार ने मतदान पेटी को सामने में सील करवाया। इस बीच अनुमंडल पदाधिकारी विष्णुदेव मंडल एवं थानाध्यक्ष प्रवीण कुमार मिश्रा मतदान स्थल का जायजा लिया। वहीं एसआई शिव कुमार त्रिपाठी, राजा, अशोक यादव सहित पुरुष व महिला पुलिस बल शांति व विधि व्यवस्था कायम रखने के लिए तैनात थे।

ADVERTISEMENT

Avinash Roy

Chief in Editor at Samastipur Town Web Portal

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *