राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष दिलमणि पहुंचीं समस्तीपुर, कहा- वारिसनगर की घटना का जल्द होगा पर्दाफाश

समस्तीपुर [रमेश शंकर झा] :- राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष दिलमणि मिश्रा रविवार को समस्तीपुर व दरभंगा पहुंचीं। समस्‍तीपुर में उन्‍होंने वारिसनगर में युवती को जलाकर मारने की घटना पर संज्ञान लेते हुए एसपी विकास वर्मन के साथ बैठक की। वहीं, दरभंगा में पांच वर्षीय दुष्‍कर्म पीडि़ता बच्‍ची को देखने डीएमसीएच पहुंचीं।

वारिसनगर की घटना का जल्द होगा पर्दाफाश

समस्‍तीपुर जिले के वारिसनगर में एक युवती को जलाकर मारने की घटना पर संज्ञान लेते हुए राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष दिलमणि मिश्रा रविवार को समस्तीपुर पहुंचीं। उन्होंने घटना पर अबतक की पुलिस कार्रवाई पर एसपी विकास वर्मन व अन्य अधिकारियों के साथ बैठक की।

उन्होंने बताया कि पुलिस मामले की गंभीरता से जांच कर रही। उम्मीद है, जल्द ही पर्दाफाश होगा। हैदराबाद में गैंगरेप के आरोपितों को पुलिस एनकाउंटर में मार गिराने के मामले पर संतोष जाहिर किया। कहा कि कुत्सित मानसिकता वाले लोगों में भय पैदा करना जरूरी है।

डीएमसीएच में मरीजों की सुध लेने वाला कोई नहीं 

दरभंगा के सदर थाना क्षेत्र की पांच वर्षीय रेप पीड़िता का हाल जानने डीएमसीएच पहुंची राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष दिलमणी मिश्रा को गायनिक वार्ड में भर्ती अन्य मरीजों के परिजनों के आक्रोश का सामना करना पड़ा। दरअसल, रविवार को जैसी ही राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष डीएमसीएच पहुंची, गायनिक वार्ड में भर्ती मरीजों के परिजन इलाज में कोताही बरतने सहित अन्य मांगों को लेकर नारेबाजी करने लगे। परिजनों के आक्रोश को देखते हुए महिला आयोग की अध्यक्ष ने अस्पताल अधीक्षक को फोन लगाया।

अधीक्षक ने बताया कि चूंकि आज रविवार है, इसलिए वे अवकाश पर है। इसके बाद अध्यक्ष ने डीएम सहित प्रमंडलीय आयुक्त को फोन लगाया। लेकिन काफी देर बाद भी डीएमसीएच प्रशासन सहित जिला प्रशासन से कोई सुधि लेने नहीं पहुंचा। दिलमणी ने बताया कि रेप पीड़िता बच्ची का सही ढ़ग से इलाज नहीं चल रहा है। परिजनों को बाहर से दवा खरीदनी पड़ रही है। खुद अपने आप को असुरक्षित महसूस कर रही है। बताया कि अस्पताल अधीक्षक सहित डीएम व प्रमंडलीय आयुक्त को फोन कर इसकी जानकारी दी गई, लेकिन काफी देर तक कोई सुध लेने नहीं पहुंचा।

ADVERTISEMENT

Avinash Roy

Chief in Editor at Samastipur Town Web Portal

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *