सहरसा में समस्तीपुर के युवक की हत्या, खबर मिलते ही परिजन रवाना, मचा कोहराम

समस्तीपुर:- सहरसा के चिरैया ओपी क्षेत्र में देवेन्द्र राय की हत्या खबर मिलने के साथ ही परिजन सहरसा के लिए रवाना हो गये। परिजनों को सुबह पांच बजे के बाद जैसे ही यह मनहूस खबर मिली सभी स्तब्ध रह गये। सूचना के कुछ देर बाद ही परिजन सहरसा निकल गये। फिलहाल देवेंद्र के घर में कोई नहीं है।

ग्रामीण पोस्टमार्टम के बाद गांव में लाश आने का इंतजार कर रहे थे। ग्रामीणों के अनुसार, सहरसा के चिरैयाडीह में दलसिंहसराय की हरिशंकरपुर पंचायत के असीनचक गांव के लोगों की 300 एकड़ जमीन थी। बाद में कुछ लोगों की दबंगई के कारण कई लोगों ने अपनी जमीन बेच दी। लेकिन देवेन्द्र ने जमीन नहीं बेची। उनकी वहां 25 से 30 एकड़ जमीन अब भी है। इसमें से कुछ में वे स्वयं खेती करते थे जबकि कुछ बंटाई पर लगा रखी थी।

ग्रामीणों के अनुसार, वे असीनचक और चिरैयाडीह दोनों जगह रहते थे। वे शुक्रवार को ही खेत देखने और फसल लगवाने के लिए असीनचक से चिरैयाडीह गये थे। ग्रामीणों के अनुसार सहरसा जिले में ही उनकी ससुराल भी थी। जहां उनकी जमीन थी, उसके आसपास उनके कई संगे-संबंधी भी रहते हैं। देवेन्द्र की तीन पुत्री व एक पुत्र हैं। उसका एक भाई हिन्दकेशरी होटल मैनेजमेंट करने के बाद बाहर नौकरी करता है।

ग्रामीणों को आशंका है कि देवेन्द्र की जमीन हड़पने की नीयत से ही दबंगों ने इस घटना को अंजाम दिया होगा। वैसे उसके परिवार के लोगों का अब तक इस संबंध में किसी तरह का बयान नहीं आ पाया है। सभी हत्या की खबर सुनने के बाद सुबह ही सहरसा निकल गये थे। इधर, गांव में लोग पोस्टमार्टम के बाद देवेन्द्र की लाश आने का इंतजार कर रहे थे। गांव में देवेन्द्र की हत्या की खबर से शोक की लहर व्याप्त है।

Avinash Roy

Chief in Editor at Samastipur Town Web Portal

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *