समस्तीपुर जिले में सभी जगह कायम रहा शांति और सौहार्द

समस्तीपुर:- अयोध्या मामले में सर्वोच्च न्यायालय का फैसला आने के बाद जिले में आम दिनों की तरह ही लोग अपने काम में व्यस्त रहे। हालांकि एहतियात के तौर पर प्रशासन पूरी तरह सजग रहा। आम दिनों की तरह ही शहर के बाजार खुले जबकि स्कूलों व कॉलेजों में पठन-पाठन हुआ। प्रखंडों में भी अन्य दिनों की तरह ही लोग अपनी दिनचर्या में जुटे रहे। हालांकि टीवी से पल-पल की अपडेट लेते रहे।

समस्तीपुर रेलवे स्टेशन पर सुबह दस बजे गंतव्य तक जाने के लिए कोई अपनी ट्रेन के बारे में पता कर रहा था तो कोई प्लेटफॉर्म पर बैठ ट्रेन आने का इंतजार कर रहा था। स्टेशन के लगभग सभी प्लेटफॉर्म पर यात्रियों की भीड़ लगी हुई थी।

प्लेटफॉर्म पर ट्रेन पकड़ने आये कुछ यात्री मोबाइल पर अपने घर मोबाइल से कॉल कर स्टेशन पहुंचने की जानकारी दे रहे थे तो कोई अपने परिचित को यह बता रहा था कि जल्द ही ट्रेन आने वाली है वह पहुंच कर काम कर देगा। किसी यात्री को अयोध्या के फैसले पर किसी तरह की चर्चा करते नहीं देखा गया।

इधर, सुरक्षा के लिए आरपीएफ व रेल पुलिस ने संयुक्त रूप से तलाशी अभियान चलाया। इसका नेतृत्व रेल थाना अध्यक्ष रंजीत कुमार व आरपीएफ इंस्पेक्टर आलम अंसारी ने किया। बताया कि रोज की तरह ही स्टेशन पर तलाशी अभियान चलाया। स्टेशन के सभी प्लेटफॉर्म पर सजगता बरती जा रही है। उन्होंने बताया कि वे रोज ही इस तरह की जांच स्टेशन पर करते हैं ताकि किसी तरह की अनहोनी को टाला जा सके। उन्होंने बताया कि दिवाली से ही ट्रेन में यात्रियों की उमड़ने वाली भीड़ को देखते हुए लगातार सजगता बरती जा रही है। खासकर प्रमुख ट्रेनों के आगमन के समय फुटओवरब्रिज व सीढ़ी पर भीड़ न हो इसका ख्याल रखा जाता है।

Avinash Roy

Chief in Editor at Samastipur Town Web Portal

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *