मिथिला विश्वविद्यालय के विभिन्न काॅलेजों में छात्र संघ चुनाव कल, लगभग ढ़ाई लाख स्टूडेंट डालेंगे वोट

ललित नारायण मिथिला यूनिवर्सिटी में लगातार तीसरे साल छात्र संघ का चुनाव कराया जा रहा है जिसको लेकर 1 दिसंबर यानी कल मतदान किया जाएगा। इसको लेकर विश्वविद्यालय प्रशासन के द्वारा सारी तैयारी पूरी कर ली गई है, वहीं छात्रों का जोश भी ‘हाई’ दिख रहा है।

40 कॉलेज में होने वाले छात्रसंघ चुनाव को लेकर विश्वविद्यालय प्रशासन के द्वारा 44 पर्यवेक्षकों की नियुक्ति की गई है। यूनिवर्सिटी के 240507 छात्र-छात्राएं 441 पदों पर हो रहे चुनाव के लिए अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। 1 दिसंबर को प्रथम चरण का मतदान सुबह दस बजे से चार बजे तक सभी कालेजों में किया जाएगा, जिसको लेकर सभी प्रकार की तैयारी पूरी कर ली गई है। यही नहीं, मतदान के लिए छात्रों को अपना पहचान पत्र लाना अनिवार्य किया गया है।

ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव काफी रोचक है। यहां मुख्य मुकाबला अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद, एनएसयूआई, वामपंथी छात्र गठबंधन और जनता दल यूनाइटेड के छात्र संगठन के बीच है। हालांकि कई जगह वामपंथी संगठन के साथ मिलकर एनएसयूआई लड़ रही है।

छात्रसंघ चुनाव के प्रथम चरण में कुल 43 कॉलेजों में से 40 में छात्र संघ चुनाव के लिए मतदान की प्रक्रिया होगी। तीन कॉलेज जिसमें समस्तीपुर के मोहिउद्दीन नगर के आरबीएस कॉलेज अंदौर, दरभंगा के मिलत कॉलेज और मधुबनी के डीएसजे कॉलेज राजनगर में छात्र संघ का चुनाव निर्विरोध तरीके से संपन्न हुआ है। इन तीनों कॉलेज में 13089 छात्र अध्‍यनरत हैं।

ADVERTISEMENT

Avinash Roy

Chief in Editor at Samastipur Town Web Portal

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *