गंगा स्नान करनेवाले यात्रियों की उमड़ेगी भीड़, समस्तीपुर जंक्शन पर GRP अलर्ट

समस्तीपुर:- कार्तिक पूर्णिमा में गंगा स्नान के लिये जाने वाले यात्रियों की भीड़ ट्रेनों में उमड़ेगी. इन यात्रियों की सुरक्षा के लिये जीआरपी पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है. खासकर नशाखुरानी गिरोह के लोग इस दौरान किसी अपराध को अंजाम नहीं दें इसको लेकर प्लेटफार्म पर सघन चौकसी मुहैया कराने को कहा गया है. इसको लेकर सोमवार को जीआरपी पुलिस की ओर से विशेष चेकिंग अभियान भी चलाने का निर्णय लिया गया है. जिससे समस्तीपुर स्टेशन पर सुरक्षा व्यवस्था बेहतर हो सके.

इस बाबत थानाध्यक्ष रंजीत कुमार ने बताया कि मधुबनी, दरभंगा व समस्तीपुर के स्थानीय लोग कार्तिक पूर्णिमा स्नान के लिये सिमरिया आदि जगहों पर काफी संख्या में जाते हैं.

ऐसे में, सवारी गाड़ियों के अलावा टिकट काउंटर, सर्कुलेटिंग एरिया आदि जगहों पर विशेष निगाहबानी की जा रही है. एएसआई स्तर के पुलिसकर्मी सुरक्षा की देख रेख कर रहें हैं.

महिला व बुजुर्ग यात्रियों की मदद के लिये भी पुलिस कर्मियों को आदेशित किया गया है. जिससे सुरक्षा के साथ साथ यात्रियों की मदद की जा सके. बताते चलें कि कमला गंगा, जयनगर-राजेंद्रनगर इंटरसिटी एक्सप्रेस ऐसी मुख्य ट्रेनें हैं जिसमें गंगा स्नान के लिये लोग विभिन्न स्टेशनों से सिमरिया के लिये रवाना होते हैं. इसके अलावा मुजफ्फरपुर की ओर से आने वाली ट्रेनों में भी गंगा स्नान के लिये काफी संख्या में यात्री समस्तीपुर से गुजरते हैं.

Avinash Roy

Chief in Editor at Samastipur Town Web Portal

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *