समस्तीपुर रेलवे स्टेशन पर अधिकारियों ने चलाया स्वच्छता अभियान

समस्तीपुर:- रेल मंडल में संचालित स्वच्छता पखवाड़ा के अंतिम दिन बुधवार को मंडल मुख्यालय में कई कार्यक्रम किया गया। डीआरएम अशोक माहेश्वरी के नेतृत्व में रेलवे अधिकारी व कर्मचारियों ने श्रमदान करते हुये समस्तीपुर स्टेशन पर सफाई अभियान चलाया। साथ ही डीआरएम ने सभी अधिकारियों, कर्मचारियों को स्वच्छता व पर्यावरण बचाने के लिये संकल्प दिलायी।

यात्रियों की सजगता से ही स्टेशन, प्लेटफार्म, ट्रेन, प्रतिक्षालय आदि की स्वच्छता निर्भर है। सभी के सहयोग से ही गांधी के सपनों का भारत बनाया जा सकता है। स्टेशन पर चलाये जा रहे स्वच्छता अभियान में संत निरंकारी मंडल के सदस्यों के द्वारा भी सहयोग किया।

इस दौरान सभी ने जागरुकता कार्यक्रम के तहत यात्रियों को स्वच्छता के प्रति जागरुक किया गया। साथ ही सिंगल यूज पॉलीथिन के प्रयोग नहीं करने की सलाह दी। आईआरसीटीसी के क्षेत्रीय प्रबंधक राजेश कुमार के नेतृत्व में भी स्टेशन पर अभियान चलाकर लोगों को पॉलीथिन के बदले झोला का प्रयोग करने की अपील की गयी। साथ ही स्टेशल पर लगे प्लास्टिक बोतल क्रशर मशीन के उपयोग की जानकारी यात्रियों को दी गयी।

यात्रियों को जागरुकता के लिये एक थैला भी दिया गया। अभियान में एडीआरएम संतराम मीणा, सीनियर डीपीओ ओम प्रकाश सिंह, सीनियर डीएससी बिरेंद्र कुमार, सीनियर डीएमई डीजल महानंद झा, कमांडेंट अंशुमान त्रिपाठी, सीनियर डीईएन वन आरएन झा आदि थे।

Avinash Roy

Chief in Editor at Samastipur Town Web Portal

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *