लूट के विरोध में व्यवसायियों ने किया बाजार बंद, सड़क जाम कर पुलिसिया कार्यशैली पर उठाए सवाल

समस्तीपुर/विद्यापतिनगर [पद्माकर सिंह लाला] :- थाना क्षेत्र अंतर्गत मिर्जापुर गांव के पास शुक्रवार की देर रात गृह निर्माण सामग्री व्यवसायी विनोद कुमार सिंह से दस लाख रुपये लूट की घटना से आक्रोशित व्यवसायियों ने शनिवार को विद्यापतिनगर बाजार को बंद कराया। इसके बाद सैकड़ों की संख्या में पहुंचे लोगों ने विद्यापतिनगर-दलसिंहसराय मुख्य पथ को विद्यापति स्मारक चौक पर सङक जाम कर पुलिसिया कार्यशैली के विरोध में आक्रोशपूर्ण प्रदर्शन किया।

मौके पर आक्रोशित व्यवसायियों ने पुलिस-प्रशासन के खिलाफ जमकर बवाल काटा। इस दरम्यान व्यवसायियों व पुलिस पदाधिकारियों में जमकर नोंक-झोंक भी हुआ।मौके पर वक्ताओं ने कहा कि स्थानीय पुलिस प्रशासन की शह पर अपराधियों का मनोबल बढता जा रहा है। व्यवसायियों ने आरोप लगाया कि गांव-ग्वार से लेकर थाना क्षेत्र में इन दिनों शराब का करोबार परवान पर है।

नतीजतन अपराधिक घटनाओं में वृद्धि हो रही है। आए दिन हो रहे आपराधिक वारदातों से इलाके के लोगों का जीना मुहाल हो गया है। डीएसपी कुंदन कुमार ने आक्रोशित व्यवसायियों से वार्ता कर जाम छुङवाया।लगभग तीन घंटे तक हुए सङक जाम को लेकर वाहनों का आवागमन बाधित रहा।

एसआईटी का हुआ गठन 

डीएसपी कुंदन कुमार ने बताया कि कि घटना के मद्देनजर पुलिस अधीक्षक के निर्देशानुसार एसडीपीओ के नेतृत्व में एसआईटी टीम का गठन किया गया है। जिसमें पुलिस निरीक्षक धर्मपाल, दलसिंहसराय थानाध्यक्ष, विद्यापतिनगर थानाध्यक्ष, उजियारपुर थानाध्यक्ष, घटहो थानाध्यक्ष सहित अन्य पुलिस बलों को शामिल किया गया है। उन्होंने बताया कि शीघ्र ही मामले का उद्भेदन कर अपराधियों को गिरफ्तार किया जाएगा।

समस्तीपुर टाउन संवाददाता पद्माकर सिंह लाला की रिपोर्ट 

Related posts

Leave a Comment