समस्तीपुर में ट्रक से एक करोड़ रुपये मूल्य की शराब बरामद

समस्तीपुर/पटोरी:- पटोरी थाना क्षेत्र के सुपौल गांव से एक बड़े ट्रक पर लदी 619 कार्टन शराब बरामद कर पुलिस ने एक बड़े गिरोह का पर्दाफाश किया है। यह गिरोह कई जिलों में शराब का अवैध धंधा करता था। सुपौल गांव के एक मजदूर अवधेश राय को गिरफ्तार भी किया गया है। घटना की जानकारी देते हुए एएसपी विजय कुमार तथा इंसपेक्टर सह थानाध्यक्ष मुकेश कुमार ने बताया कि आरजे 09 जीबी/8900 नंबर का एक बड़ा ट्रक जब्त कर लिया गया है।

पटोरी थाना को गुप्त सूचना मिली कि सुपौल गांव में ट्रक से शराब लाई गई है। सूचना मिलने के बाद त्वरित कार्रवाई करते हुए थानाध्यक्ष मुकेश कुमार के नेतृत्व में एसआइ जय नारायण सिंह, एएसआइ विनय पासवान, राम अवधेश सिंह, अवधेश सिंह व अन्य पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंच गए।

उस वक्त ट्रक से कई मजदूरों की सहायता से रितेश सिंह व उनके भाई चुनचुन सिंह के मुर्गा फार्म के बगल में स्थित गोदाम में शराब उतारी जा रही थी। सामान्य वेश में पुलिस को देखकर अपराधियों ने बच्चा चोर का शोर मचाना शुरू कर दिया और फरार हो गए। इस बीच पुलिस ने एक मजदूर को गिरफ्तार कर लिया और शराब को ट्रक के साथ जब्त कर लिया। जब्त शराब हरियाणा का बना हुआ ब्लू एंपीरियल शराब है।

इसमें 180 मिलीलीटर का 297 कार्टन, 375 मिलीलीटर का 223 कार्टन तथा 750 मिली लीटर का 99 कार्टन शराब जब्त की गई। उक्त स्थल से इन धंधेबाजों का एक मोबाइल भी बरामद किया गया है। मोबाइल से मिले नंबर की पड़ताल की जा रही है। इससे इन धंधेबाजों के तार अन्य राज्यों से जुड़े होने की संभावना व्यक्त की जा रही है। जब्त ट्रक में ऊपर तथा पीछे से लकड़ियां भरी थीं।

ट्रक देखकर यह अंदाजा लगाना मुश्किल था कि इसके अंदर शराब भी होगी। कितु, इसके अंदर एक चेंबर बनाकर इसमें बड़े पैमाने पर शराब का कार्टन लाने के लिए इसका इस्तेमाल किया जा रहा था। पुलिस सूत्रों के अनुसार लगभग एक वर्ष से अधिक समय से यह अवैध धंधा चल रहा था। मामले की पड़ताल शुरू कर दी गई है।

Avinash Roy

Chief in Editor at Samastipur Town Web Portal

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *