समस्तीपुर सदर अस्पताल में बंद हो चुकी है तीसरी आंख

समस्तीपुर:- सदर अस्पताल में सुरक्षा की दृष्टिकोण से लगाये गये सीसीटीवी कैमरे बंद पड़े हैं। इसके कारण सदर अस्पताल की गतिविधियों पर तीसरी आंख की निगरानी बंद हो चुकी है। हालांकि सुरक्षा के लिये दर्जन भर निजी एजेंसी का सुरक्षा गार्ड राउंड द क्लॉक में कार्यरत हैं। अस्पताल प्रशासन की उदासीनता के कारण लाखों की लागत से लगाये गये सीसीटीवी कैमरा का उद्देश्य विफल साबित हो रहा है।

मिली जानकारी के अनुसार सदर अस्पताल में आये दिन हंगामा, तोड़फोड़ व बाइक चोरी की घटना के बाद सीसीटीवी कैमरा लगाया गया। अस्पताल परिसर के सभी संवेदनशील स्थानों पर कैमरी से निगरानी शुरु की गयी। इसके बावजूद कई बाइक की चोरी की घटना हुई। हालांकि इसमें चोर की गतिविधि कैद हुआ, लेकिन आज तक एक भी पुलिस की गिरफ्त में नहीं आ पाया।

फिलहाल कई महीनों से सीसीटीवी कैमरा बंद पड़ा है। अस्पताल से मिली जानकारी के अनुसा शार्ट सर्किट से कैमरे का हार्ड डिस्क का मेन स्वीच जल गया। जिसके कारण मशीन में खराबी आ गयी। हालांकि अस्पताल प्रबंधक डॉ. विश्वजीत रामानंद ने बताया कि अस्पताल में वायरिंग का कार्य चल रहा है। एक सप्ताह के अंदर सीसीटीवी कैमरा भी कार्य करने लगेगा। वैसे सुरक्षा की दृष्टिकोण से निजी एजेंसी का गार्ड कार्यरत है।

Related posts

Leave a Comment