शौचालय निर्माण के बाद भी लाभुकों को नहीं मिली राशि

समस्तीपुर:- कलेक्ट्रेक कार्यालय कक्ष में जिला स्वच्छता समिति की बैठक बुधवार को हुई। इसकी अध्यक्षता डीएम चंद्रशेखर सिंह ने की। समीक्षा के दौरान लोहिया स्वच्छता अभियान एवं ओडीएफ कार्यों की समीक्षा की गयी। समीक्षा के दौरान पाया गया कि जिले में शौचालय निर्माण के बाद भी लाभुकों के खाते में राशि नहीं दी गयी है।

इसे देख डीएम ने नाराजगी व्यक्त करते हुये एक सप्ताह के अंदर सभी वंचित लाभुकों के खाते में राशि भेजने का निर्देश दिया। समीक्षा के क्रम में पाया गया कि जिले में 34 हजार दो सौ लाभुकों को शौचालय निर्माण के बाद भी राशि नहीं दी गयी है।

वहीं ओडीएफ पंचातयों के भौतिक सत्यापन में जिले में अभी भी 26 पंचायतों की जांच बांकी है। डीएम ने इन पंचायतों का भी एक सप्ताह के अंदर भौतिक सत्यापन करने का आदेश दिया। साथ ही एक सप्ताह के अंदर दोनों कार्यों का शतप्रतिशत निष्पादन करते हुये रिपोर्ट देने का निर्देश दिया।

साथ ही इस कार्य को पूरा कराने के लिये डीडीसी बरुण कुमार मिश्र एवं डीआरडीए निदेशक पूनम कुमारी को प्रतिदिन मॉनिटरिंग करने का निर्देश दिया। मौके पर जिला सूचना एवं जनसंपर्क पदाधिकारी बाल मुकंद प्रसाद, डीपीआरओ अनुग्रह नारायण सिंह, जिला समन्वयक दयानंद प्रसाद के अलावे अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Related posts

Leave a Comment