रेलवे पार्किंग स्टैंड में पांच दिनों से अधिक वाहन रखे, तो होगा जब्त

समस्तीपुर:- रेलवे पार्किंग स्टैंड में पांच दिनों से अधिक समय तक पार्किंग किये गये वाहनों को जब्त किया जायेगा. स्टैंड को अवैध वाहनों का अड्डा बनने से रोकने के लिये रोजाना आने वाले वाहनों पर कड़ी नजर रखी जायेगी. चाहे बाइक हो या कार सभी वाहनों की गहन जांच पड़ताल भी साथ साथ होगी. आरपीएफ मुख्यालय की ओर से रेल सुरक्षा को और भी पुख्ता बनाने के लिये इस बाबत आदेश दिया गया है.

जिसके बाद आरपीएफ ने कार्रवाई करते हुये ऐसे पांच वाहनों को पार्किंग स्टैंड से जब्त किया है. विगत दिनों आरपीएफ की जांच में यह मामला भी सामने आया है कि पार्किंग स्टैंड में वाहनों की पार्किंग के नाम पर जमकर पंजियों में खानापूर्ति का काम किया जाता है. इंट्री का समय तो दर्ज कर दिया जाता है, वहीं वाहनों के प्रस्थान के समय में कई जगह ओके दर्ज कर दिया जाता है.

जिसके कारण कब तक वाहनों के आने जाने के समय की सही जानकारी पुलिसकर्मियों को उपलब्ध नहीं हो पाती है. मिली जानकारी के अनुसार कई वाहनों को काफी लंबे समय तक पार्किग स्टैंड में रखा जाता है. ऐसे लोग वाहनों को पार्किंग स्टैंड में खड़ी करके काफी समय के लिये गायब हो जाते हैं. ऐसे में इन वाहनों को लेकर लोगों में भी संदेह पैदा होता है.

Related posts

Leave a Comment