पटना पहुंचा रामचंद्र पासवान का पार्थिव शरीर, राजकीय सम्मान के साथ शाम चार बजे होगा अंतिम संस्कार

समस्तीपुर:- समस्तीपुर से एलजेपी सांसद रामचंद्र पासवान का पार्थिव शरीर आज दिल्ली से पटना पहुंचा. पटना एयरपोर्ट पर पहुंचने पर वहां उन्हें श्रद्धांजली दी गयी. अंतिम संस्कार के लिए दिल्ली से एलजेपी के मुखिया रामविलास पासवान, उनके छोटे भाई पशुपति पारस, बेटे चिराग पासवान समेत परिवार के सदस्य भी पटना आये. इस मौके पर भारी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता और नेता मौजूद थे.

पटना पहुंचने पर रामचंद्र पासवान के पार्थिव शरीर को राजधानी स्थित एक, व्हीलर रोड स्थित एलजेपी कार्यालय में अंतिम दर्शन के लिए लाया जा रहा है. शाम चार बजे राजकीय सम्मान के साथ पटना में अंतिम संस्कार किया जायेगा. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एलजेपी सांसद रामचंद्र पासवान के असामयिक निधन पर शोक प्रकट करते हुए उनका अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ कराये जाने की घोषणा की है.

समस्तीपुर के सांसद रामचंद्र पासवान के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बिहार के राज्यपाल लालजी टंडन, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, लोकतांत्रिक जनता दल के मुखिया शरद यादव, बिहार की पूर्व सीएम व आरजेडी नेता राबड़ी देवी, पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव, सांसद मीसा भारती एवं आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे जेडीयू के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष केसी त्यागी आरजेडी के पूर्व मंत्री उदय नारायण राय उर्फ भोला राय, बीजेपी नेता सुशील कुमार मोदी सहित कई राजनेताओं ने शोक जताया है.

वहीं, आज दिल्ली में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने अपने आवास पर केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान से मुलाकात की. रामचंद्र पासवान का राजनीतिक जीवन रामचंद्र पासवान 1999 में पहली बार जदयू के टिकट पर पहुंचे थे संसद 2004 में लोक जनशक्ति पार्टी के टिकट पर दूसरी बार चुनावी मैदान में उतरे और जदयू के दशाई चौधरी को पराजित किया. 2009 में जदयू के महेश्वर चौधरी से चुनाव हार गये. 2014 में हुए लोकसभा चुनाव में रामचंद्र पासवान ने राजद के अशोक कुमार को हराकर तीसरी बार संसद पहुंचे. 2019 लोकसभा चुनाव में रामचंद्र पासवान चुनाव जीतकर चौथी बार दिल्ली पहुंचे.

Related posts

Leave a Comment