हसनपुर: पुरूषों पर भारी पड़ी महिलाएं, उत्साहपूर्वक किया मतदान

समस्तीपुर/हसनपुर:- हसनपुर में लोकतंत्र का महोत्सव मंगलवार को उस समय दिखने को मिला, जब घरेलू महिलाओं ने सुबह चार बजे बिस्तर छोड़ घरेलू कार्य में जुट गयी। अपने बाल-बच्चों के लिए भोजन पकाकर बच्चों के आगे नाश्ता पड़ोस कर खूद बिना जलपान किए अधिकांश महिलाओं की टोली मतदान केंद्र की ओर निकल पड़ी। इसका जीता-जागता उदाहरण मल्हीपुर गांव के बूथ संख्या-139 पर देखने को मिला।

खासकर कर प्राथमिक विद्यालय कोकनी परिसर स्थित मतदान केंद्र संख्या-120 पर महिलाओं की उत्साह देखते ही बनता था। यहां शाम 6.45 बजे तक वोट डाला गया। लिहाजा इस बूथ पर मतदान का प्रतिशत 69 प्रतिशत से अधिक पार कर गया। देर शाम तक कतार में खड़ी महिलाओं को अपनी बारी के इंतजार के साथ उनके चेहरे पर मतदान की मुस्कान झलक रही थी।

आधी आबादी की मतदान के लिए उत्साह देख धीरे-धीरे पुरुष मतदाता भी जल्दी जल्दी कपड़ा पहनकर मतदान केंद्र की ओर चल पड़े। मतदान केंद्र संख्या-138 पर कतार में खड़ी पार्वती देवी, गीता देवी, अनिता देवी आदि ने बताया कि पहले मतदान उसके बाद जलपान का संकल्प को पूरा करने के लिए आधी आबादी को सुबह से ही कतार में खड़ा होना पड़ा।

वहीं पुरुष कतार में खड़े शंभू प्रसाद गोयल, गीता यादव, सुरेश यादव, प्रमोद चौधरी आदि ने बताया कि महिलाओं की मतदान के प्रति काफी उत्साह देख अब अगले किसी भी चुनाव के मतदान में आधी आबादी से अधिक पुरुष मतदाताओं में उत्साह देखने को मिलेगा।

Avinash Roy

Chief in Editor at Samastipur Town Web Portal

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *