निर्माणधीन ब्रिज का निर्माण सहित कई एक्सप्रेस ट्रेनों के ठहराव चुनाव से पूर्व नहीं होने पर यात्री करेगें वोट का बहिष्कार

समस्तीपुर/दलसिंहसराय [कुणाल गुप्ता] :- स्टेशन पर निर्माणधीन ब्रिज का निर्माण चुनाव से पूर्व सहित आम्रपाली, पूर्वाचल, जयनगर राँची, बरौनी गोंदिया एवं अमरनाथ एक्सप्रेस का ठहराव दलसिंहसराय स्टेशन पर नही होगा तो यात्री वोट का बहिष्कार करेगे। ऐसा लिखा हुआ पर्चा स्टेशन पर कई जगहों पर चिपकाया गया है।

आपको बता दें कि निर्माणधीन एफओबी सालो से आधा अधूरा बन कर शो का वस्तु बना हुआ है। रेल अधिकारी कई बार घोषणा भी कर चुके है कि जल्द ब्लॉक दे कर ब्रिज को शुरू किया जायेगा पर अभी तक कोई काम होता नही दिख रहा हैै।

जबकि बिहार का प्रथम रेलवे स्टेशन जिसकी स्थापना 1874 में हुई थी उसी समय का लकड़ी का पुल प्लेटफार्म नंबर एक से दो पर जाने के लिए बनाया गया था जो अब इतना जर्जर हो चुका है कि कब गिर जाये कहा नही जा सकता।

स्टेशन का दैनिक आमदनी लगभग 4 लाख रुपये एव एक हजार के करीब एमएसटी होल्डर है तथा प्रति दिन पाँच हजार से ऊपर यात्रियों का आवागमन रोज होता है। फिर भी दलसिंहसराय स्टेशन से गुजरने वाली 27 जोड़ी एक्सप्रेस ट्रेनों का ठहराव इस स्टेशन पर नही है। जिस कारण इस क्षेत्र के लगभग 25 किलोमीटर वर्ग क्षेत्र के यात्रियों को बरौनी या समस्तीपुर जाना पड़ता है। इस बार रेल यात्री भी नेताओं को सबक सिखाने के मूड में है। इसलिये स्टेशन के चारो तरफ इस तरह की पर्चा चिपका कर अन्य यात्रियों को भी जागरूक करने में लगे है।

Related posts

Leave a Comment