विभूतिपुर में 50 एकड़ में लगी गन्ने की फसल अगलगी में जली

समस्तीपुर/विभूतिपुर:- विभूतिपुर प्रखंड की भरपुरा पटपारा पंचायत अंतर्गत बलाही चौर में शुक्रवार को अचानक आग लगने से करीब 50 एकड़ में लगी ईख की फसल जल कर राख हो गई। इससे किसानों को काफी क्षति पहुंचने का अनुमान लगाया जा रहा है। बताया गया है कि बलाही चैर में अचानक आग लग गई। गन्ना की सूखी पत्तियों में आग लगी। इसकी लपटें काफी तेज हो गयी और करीब 50 एकड़ में लगी गन्ना की फसल बर्बाद हो गई।

पूछे जाने पर अंचलाधिकारी उदयकांत मिश्र ने बताया कि राजस्व कर्मचारी को स्थल निरीक्षण के लिए भेजा गया है। आकलन के बाद रिपोर्ट की जाएगी। अग्नि से फसल क्षति के मुआवजा का प्रावधान है। पीड़ित किसानों को मुआवजा दिया जाएगा।

इधर, इस घटना की सूचना मिलते ही भाजपा नेता और विधानसभा सह प्रभारी अरविन्द कुमार अपने कार्यकर्ताओं के साथ स्थल पर पहुंचकर किसानों से मिले और हर संभव सहयोग का आश्वासन दिया। साथ ही आलाघिकारियों से वार्ता कर पीड़ित किसानों को मुआवजे की राशि जल्द उपलब्ध कराने की बातें भी कही। उन्होंने बताया कि स्थल निरीक्षण के क्रम में दर्जनों किसानों के पीड़ित होने की बातें सामने आयी है।

वहीं स्थानीय विधायक रामबालक सिंह ने सूचना मिलते ही प्रभावित स्थल पर पहुंचकर मुआयना किया। साथ ही किसानों को जल्द मुआवजा दिलाने के लिए सरकार से बात करने की बातें कही। मौके पर रामाकांत राय, सुरेश राय आदि थे।

Related posts

Leave a Comment