समस्तीपुर में लाखों की पांच मूर्तियों की कर ली चोरी, पुलिस ने शुरू की जांच

समस्तीपुर:- समस्तीपुर जिले के रोसड़ा में एक मंदिर से लाखों रुपये की मूर्तियों की चोरी कर ली गई। इस घटना को रोसड़ा स्थित धर्मपुर स्थित राम जानकी मंदिर में गुरुवार की देर रात अंजाम दिया गया। चोरी गए मूर्तियों की संख्या कुल पांच है। मंदिर से अज्ञात चोरों ने लाखों की मूर्ति चोरी कर ली। मंदिर के पुजारी काबिल झा ने बताया कि राम, जानकी, लक्ष्मण व बाल गोपाल की पांच मूर्ति थी जो पीतल व कांसा से निर्मित था।

पुजारी के अनुसार रात्रि में मंदिर बंद कर सोने चले गए थे लेकिन सुबह जब मंदिर का दरवाजा खोलने गया तो दरवाजा का कुंडी खुला था। अंदर जाते ही पुजारी के होश उड़ गए। वहां पांचों मूर्तियां नहीं थी। चोरी की घटना की जानकारी मिलने के साथ मंदिर में आसपास के लोगो की काफी भीड़ जुट गई। इसके बाद घटना की सूचना पुलिस को दी गई जहां सूचना पर पहुंची पुलिस ने मंदिर का जायजा लिया।

जिस स्थान पर मूर्तियां स्थापित थी उसे देखा। साथ ही मंदिर के पुजारी से घटना के संबंध में पूरी जानकारी ली। मामले की छानबीन में जुट गई है। घटना को लेकर मंदिर के पुजारी ने अज्ञात चोर के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करने के लिए आवेदन दिया है। पुलिस मामले में स्थानीय लोगों से जानकारी ली है। मंदिर में चोरी की घटना के बाद ग्रामीणों में आक्रोश है।

ग्रामीणों ने पुलिस से अविलंब चोरी गए मूर्तियों की बरामदगी पर जोर दिया है। पुलिस ने चोरी की घटना को अंजाम देने वाले चोरों के संदर्भ में जानकारी लेनी शुरू कर दी है।

Related posts

Leave a Comment