सड़क किनारे अधमरी पड़ी थी गाय, फरिश्ते बनकर पुलिसवालों ने कराया सुरक्षित प्रसव

बिहार में पुलिस का मानवीय और पशु प्रेमी चेहरा देखने को मिला है. मामला दरभंगा से जुड़ा है जहां प्रसव की पीड़ा से कराह रही एक लावारिस गाय जो कि मौत के करीब पहुंच गई थी का पुलिसवालों ने न केवल सफल प्रसव कराया बल्कि उसकी जान भी बचाई.

गाय पीड़ा से कराह रही थी तभी बगल के पुलिस लाइन के बैरक नंबर 6 के एक सिपाही की नज़र उस पर पड़ी. सिपाही ने देखा कि गाय मरनासन्न हाल में है. इसके बाद उसने अपने बैरक से कई साथियों को बुलाया और किसी तरह गाय के पास आग जलाकर उसे ठण्ड से बचाने का प्रयास किया. कुछ लोग गाय को मालिश करने लगे तो कोई गाय को कपड़े से ढंक कर ठण्ड से बचाने की जुगत में लग गए.

कुछ देर बाद गाय होश में आई तो प्रसव पीड़ा उसे सताने लगा. पुलिस की देखरेख में गाय ने एक स्वस्थ्य बछड़े को जन्म दिया जिसके बाद उत्साहित पुलिसवालों ने गाय और बछड़े को अपने बैरक में लाकर रखा और गाय को जरुरत के हिसाब से खूब सेवा की.

पुलिसवालों ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि यूं तो पुलिस का काम ही है हर किसी का मदद करना लेकिन आज गाय को जरुरत के समय मदद कर मन गदगद है. गाय की जान बचानेवाले पुलिसकर्मी गौपालकों से निवेदन भी किया कि किसी भी परिस्थिति में लोग अपने गाय को खोल कर न छोड़े इससे न सिर्फ सड़क पर लोगों को परेशानी होती है बल्कि कभी कभी गाय को भी दुर्घटना में चोट आ जाती है.

Input: News18

Related posts

Leave a Comment