विभूतिपुर प्रखंड में अखिल भारतीय सवर्ण मोर्चा की बैठक आयोजित

समस्तीपुर/विभूतिपुर [रमेश शंकर झा] :- विभूतिपुर प्रखंड के मंदा में अखिल भारतीय सवर्ण मोर्चा की बैठक आयोजित किया गया। जिसकी अध्यक्षता प्रमोद सिंह ने किया। मौके पर उपस्थिति प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ. शंभू कुमार ने कहा की ऱाजनीतिक दल आरक्षषण को हथियार बना लिया हैं। जिससे समाज में आपसी टकराव की स्थिति बनती जा रही है एवं जातिवाद को बढावा मिल रहा है। सरकार राष्ट्रीय सवर्ण आयोग का गठन करे एवं आर्थिक रूप से पिछड़़े सभी सवर्ण लोगों को शिक्षा, स्वास्थ्य एवं रोजगार के अवसर प्राथमिकता के तौर पर मुहैया कराये एवं संवैधानिक प्रावधानों की मर्यादा का पालन करें।

प्रदेश संगठन सचिव राधाकांत ठाकुर ने कहा की सवर्ण समाज के एकता के परिणाम पॉच राज्यों के विधान सभा चुनाव में देखा गया है जिसके कारण सरकार दस प्रतिशत आरछण देना तय किया है।

वहीँ प्रमोद सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि हमारे समाज के लोग कुंभ करनी निंद से जाग जाये एवं एक जूटता का परिचय दे तो सरकार हमें हमारा अधिकार देगा। प्रखंड अध्यक्ष चुन चुन सिंह ने कहा की सरकार लोक सभा विधान सभा में आरक्षण को समाप्त करे, हम वोट दे सकते हैं पर चुनाव नहीं लड़ सकते हैं। जो की संविधान प्रदत मौलिक अधिकार का हणन हैं। बेगूसराय जिला अध्यक्ष गोल्डेन कुमार ने कहा की दस प्रतिशत आरक्षण लाॅली पॉप है।

मौके पर संवोधन करते हुए नरेन्द्र चौधरी, धनंजय कुमार, श्याम कुमार, लालाकिंग सिंह, पुरूषोतम कुमार, नुनु कुमार, दिपक कुमार, अश्विनी सिंह, प्रमान्नद कैव, सत्यनारायण सिंह आदि ने अपने विचार व्यक्त किया।

Avinash Roy

Editor-in-Chief at Samastipur Town Web Portal

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *