रोसड़ा में ट्रैक्टर की ठोकर से बच्ची की मौत

समस्तीपुर/रोसड़ा:- शहर के महादेव मठ मोहल्ला में शनिवार की शाम एक अनियंत्रित ट्रैक्टर ने तीन वर्षीय मासूम बच्ची को ठोकर मार दी। जिससे वह घटनास्थल पर बेहोश होकर गिर पड़ी। आनन-फानन में स्थानीय लोगों ने ईलाज के लिए अनुमंडल अस्पताल पहुंचाया। जहां चिकित्सकों ने बच्ची को मृत घोषित कर दिया। बच्ची की पहचान बेगूसराय जिले के बखरी थाना क्षेत्र के घघरा निवासी पुनीत शर्मा की पुत्री संजना कुमारी (03) के रूप में की गयी है।

बच्ची महादेव मठ मोहल्ला स्थित अपने ननिहाल में रह रही थी। बताया जाता है कि शनिवार की शाम बच्ची अपनी ननिहाल के समीप दरवाजे पर खेल रही थी। इसी दौरान मिर्जापुर की ओर से आ रहे एक अनियंत्रित ट्रैक्टर ने उसे ठोकर मार दिया। जिससे वह गंभीर रूप से जख्मी हो गयी थी। स्थानीय लोगों ने ईलाज के लिए अनुमंडल अस्पताल पहुंचाया। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटना की सूचना के बाद पुलिस ने ट्रैक्टर को जब्त कर लिया है। ट्रैक्टर भी उसी मोहल्ले का बताया जा रहा है। ट्रैक्टर चालक वाहन को मालिक के दरवाजे पर लगा रहा था। इसी दरम्यान यह घटना घटी।

कोस रही थी हीरा, नातिन को क्यों रखा अपने पास :

शनिवार को सड़क दुर्घटना में अपनी तीन वर्षीय मासूम नातिन को खो चुकी हीरा बार-बार अपने को कोस रही थी कि अगर वह उसे अपने पास नहीं रखती तो आती तो आज उसे यह दिन देखना नहीं पड़ता । हीरा बीते छह माह से नातिन को अपने पास रखकर उसका पालन-पोषण कर रही थी। रोती-बिलखती हीरा बार-बार अपने नातिन के शव से लिपटकर एक ही रट लगाती थी ‘ हमरा सोना के लौटा द हो बाबू…।

उसका रोना थमने का नाम नहीं ले रहा था। परिजनों के करूण-कंद्रन से पूरा माहौल गनमीन हो गया था। शव को गोद में लिए हीरा बार-बार कह रह थे कि अपनी बेटी को क्या जबाब दूंगी, विधना ने मेरे माथे पर कलंक लगा दिया। हृदय विदारक दृश्य को देखकर वहां मौजूद हर किसी की आंखें नम थी।

Avinash Roy

Chief in Editor at Samastipur Town Web Portal

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *