बारह सूत्री मांगों को लेकर भाकपा माले कार्यकर्ताओं ने किया सड़क जाम

समस्तीपुर/विद्यापतिनगर [पदमाकर सिंह लाला] :- विद्यापति इंटर महाविद्यालय के सैकड़ों छात्रों को परीक्षा से वंचित कर महाविद्यालय की प्रस्वीकृति रद्द करने सहित अपनी बारह सूत्री मांगो को लेकर भाकपा माले कार्यकर्ताओं ने शनिवार को प्रखंड कार्यालय के समीप विद्यापतिनगर-दलसिंहसराय मुख्य पथ को जाम कर अनशन पर बैठ गए। इससे सड़क पर वाहनों का परिचालन करीब तीन घंटे तक बाधित रहा।

फोटो: अनशनकारियों को बिस्कुट खिलाकर अनशन तोड़वाते बीडीओ सुनील कुमार 

अनशनकारियों के समर्थन में सैकड़ों माले कार्यकर्ताओं ने सड़क जाम के दौरान सङक पर ही धरना-प्रदर्शन शुरू कर दिया। धरनार्थी सरकार विरोधी जमकर नारेबाजी कर रहेथे। जाम का नेतृत्व कर रहे भाकपा माले नेता पूर्व जिला पार्षद ब्रजकिशोर सिंह चौहान की अध्यक्षता में एक प्रतिरोध सभा आयोजित की गयी।

फोटो: विद्यापतिनगर में मांगों को लेकर सड़क जाम करते माले कार्यकर्ता

इसे संबोधित करते हुए पूर्व जिला पार्षद ब्रजकिशोर सिंह चौहान ने कहा कि राज्य सरकार की बड़ी शैक्षणिक नाकामी की वजह सैकड़ों छात्रों का भविष्य अधर में अधर में आ गया है। यह शिक्षा व्यवस्था के लिए एक कलंक हैं अनशनकारियों की मुख्य मांगों में विद्यापति इंटर महाविद्यालय के इंटरमीडिएट परीक्षा फॉर्म भरने से वंचित 18 सौ छात्रों का फॉर्म शीघ्र भरे जाने सहित सूखाग्रस्त अनुदान की राशि में कृषि समन्वयक द्वारा अवैध रूप से किसानों से पैसा वसूलने की जांच कर कार्रवाई करने, भूमिहीनों को जमीन आवंटित करने, आवास योजना में अनियमितता की जांच किये जाने सहित अन्य मांग शामिल थे।

तीन घंटें बाद अनशन स्थल पर बीडीओ सुनील कुमार व थानाध्यक्ष राजा के मांगों वाला एक स्मार पत्र उच्चधिकारी को सौपें जाने के आश्वासन पर सड़क जाम समाप्त कर दिया गया। मौके पर प्रखंड सचिव शिवजी राय, मोहन चौरसिया, अवधेश कुमार, विनोद साह, चिंता देवी, पवित्री देवी, नेपल सदा, लालपरी देवी, बैजनिया देवी, शिवकुमार महतो, देव नारायण सदा आदि मौजूद रहे।

समस्तीपुर टाउन संवाददाता पद्माकर सिंह लाला की रिपोर्ट
ADVERTISEMENT

Related posts

Leave a Comment