फोरलेन पर भीषण हादसा, कोहरे के कारण 7 गाड़ियां आपस में भिंड़ी

नरपतगंज-दरभंगा एनएच 57 फोरलेन हाईवे पर शनिवार कि सुबह करीब सात बजे घने कोहरे के कारण मधुरा पश्चिम पंचायत स्थित किरासन तेल डिपो के सामने तथा एमपी चौक पर छह ट्रक और एक पिकअप वाहन आपस में टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो गए। इससे मौके पर देखते ही देखते चीख-पुकार मच गई। कोहरे के कारण गाड़ियों के पीछे लगातार एक के पीछे एक गाड़ियां दुर्घटनाग्रस्त होती रही। बाद में भारी संख्या में स्थानीय ग्रामीणों ने एकजुट होकर गाड़ियों को रोकना शुरू किया। इसके बाद घटनाओं पर विराम लग सका। सुबह के समय सड़क पर कोहरा इतना घना था कि सामने कुछ भी नहीं देखा जा सकता था जिस कारण यह हादसा हुआ।

घटना के संदर्भ में प्राप्त जानकारी के अनुसार किरासन तेल डिपो के सामने बने मेडियन कट के समीप बालू से लदा एक ट्रक यू टर्न ले रहा था। इसी दौरान एक पुल निगम की गाड़ी उससे टकरा गई। इसके बाद एक गैस की टंकी भी आकर टकरा गई। एक पिकअप वाहन भी एक राहगीर को रौंदता हुआ दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इसी दौरान एक 12 पहिया ट्रक ने सड़क पर पहले से दुर्घटनाग्रस्त गाड़ियों के पीछे से जोरदार टक्कर मार दी। टक्कर इतनी भीषण थी कि ट्रक का चालक गाड़ी के अंदर ही गंभीर रूप से जख्मी होकर फंस गया।

ट्रक की टक्कर से पुल निगम के गाड़ी के सामने खड़ा एक कर्मी के ऊपर गाड़ी का पहिया चढ़ गया। आनन-फानन में चालक तथा कर्मी को अस्पताल ले जाया गया। जहां पुल निगम का कर्मी की मौत हो गई। मृतक 25 वर्षिय कुलदीप कुमार यूपी के जिला शाहजहांपुर थाना कांट निवासी बताया जाता है। वह मोतिहारी से अररिया पुल निगम में काम करने के लिए अररिया आ रहा था। मृतक मशीन ऑपरेटर बताया जाता है। वहीं ट्रक में जख्मी हुए चालक 30 वर्षिय दीपेश कुमार सुपौल जिला का करजाईन बाजार का निवासी जो घटना में गंभीर रूप से जख्मी हो गया। उसे इलाज के लिए रेफर किया गया।वहीं एक अन्य राहगीर जो सड़क के किनारे खड़ा था उसे पिकअप वाहन ने जोरदार टक्कर मार कर जख्मी कर दिया। उसे भी इलाज के लिए रेफर किया गया।

घटना को लेकर आसपास के क्षेत्र से बड़ी संख्या में ग्रामीण मौके पर इकट्ठा होकर जमकर हंगामा मचाया। सूचना पर स्थानीय पुलिस प्रशासन भी मौके पर पहुंची एवं दुर्घटनाग्रस्त गाड़ियों को सड़क से हटवाया। घटना के कारण हाईवे पर करीब 02 घंटे तक परिचालन बाधित रहा। इस संदर्भ में नरपतगंज थानाध्यक्ष सुनील कुमार ने बताया कि घटना में एक की मौत हुई है जिसे पोस्टमार्टम के लिए अररिया भेजा जा रहा है।

Avinash Roy

Chief in Editor at Samastipur Town Web Portal

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *