आर.बी कॉलेज में हुआ राष्ट्रीय युवा दिवस पर संगोष्ठी का आयोजन

समस्तीपुर/दलसिंहसराय [रूपक कौशल] :- राष्ट्रीय सेवा योजना की आर बी कॉलेज इकाई द्वारा कॉलेज सभागार में स्वामी विवेकानंद की 156वीं जयंती एवं राष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर संगोष्ठी का आयोजन किया गया। इससे पूर्व कार्यक्रम की शुरुआत मंच पर रखे स्वामी जी की तस्वीर पर माल्यार्पण एवं पुष्पांजलि के साथ कि गयी।

भारतीय युवा शक्ति की समस्याएं एवं चुनौतियां विषय पर आयोजित संगोष्ठी का विषय प्रवेश करते हुए डॉ संजीव कुमार साह ने युवाशक्ति के लिए स्वामी विवेकानंद के दर्शाए मार्ग पर चलने को प्रेरित किया। वहीं कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए प्राचार्य डॉ आनंद मोहन झा ने छात्रों को अपने लक्ष्य सुनिश्चित करने को कहा एवं अपने आचार व्यवहार में अनुशासन को प्राथमिकता देने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि भारत कि युवा शक्ति विश्व में और अच्छे पदों पर कार्य कर सकते हैं इसके लिए रोजगार के लायक बनना होगा। जड़ो को मजबूत कर लक्ष्य निर्धारित करें यही स्वामी विवेकानंद को सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए डॉ शकील अख्तर, डॉ मुकुल बिहारी वर्मा के अलावे गोविंद कुमार, प्रीति कुमारी, श्रुति कुमारी, निकेश कुमार, कनकलता, राजलक्ष्मी आदि छात्र छात्राओं ने संगोष्ठी में अपने विचार रखे। कार्यक्रम का संचालन पूर्व छात्र संघ महासचिव तनु प्रिया ने किया। जबकि स्वागत भाषण व धन्यवाद ज्ञापन कार्यक्रम पदाधिकारी डॉ महेशचंद्र चौरसिया ने किया। मौके पर डॉ वी सी जयपुरियार, डॉ संजय झा, डॉ प्रतिभा पटेल, मो जिलानी, सर्वेश कुमार सहित छात्र छात्राएं उपस्थित थे।

समस्तीपुर टाउन संवाददाता रूपक कौशल की रिपोर्ट 

Related posts

Leave a Comment