भाजपा सांसद द्वारा जामा मस्जिद को तोड़ने के विवादित बयान को समस्तीपुर विधायक ने बताया अशोभनीय

फाइल फोटो : अख्तरुल इस्लाम शाहीन

समस्तीपुर:- उन्नाव से बीजेपी सांसद साक्षी महाराज के दिल्ली की जामा मस्जिद तोड़ने का आह्वान करने तथा “काशी, मथुरा, अयोध्या छोड़ो, जामा मस्जिद तोड़ो” का विवादित नारा देने पर राजद के राष्ट्रीय कार्यकरणी के सदस्य व प्रदेश राजद प्रवक्ता सह समस्तीपुर विधायक अख्तरुल इस्लाम शाहीन ने गहरी नाराजगी जताते हुए भाजपा सांसद के बयान की तीव्र निंदा की है तथा कहा की ‘भाजपा सांसद के विवादित बयान ने देश के करोड़ो लोगो जो विविधता, गंगा-यमुनी तहजीब और भारतीय गणराज्य के मूल्यों में विश्वास करते हैं उन्हें दुखी कर दिया है’।

उन्होंने कहा की देश अब कठिन दौर से गुजर रहा है। जिस धरती ने दुनिया को वसुधैव कुटुंबकम और सहिष्णुता, स्वीकार्यता और क्षमा के सभ्यतागत मूल्यों की अवधारणा दी, वह अब बढ़ती असहिष्णुता, रोष की अभिव्यक्ति , नफरत की राजनीति, किसानो की आत्महत्याओं, बेरोजगारी, केंद्रीय जाँच एजेंसियो का दुरूपयोग और मानवाधिकारों के उल्लंघन को लेकर खबरों में है।

उन्होंने कहा कि ‘राफेल घोटाले’ बेरोजगारी की समस्या और नीरव मोदी जैसे मामलों तथा अपनी विफलताओं से ध्यान बांटने के लिए भाजपा ‘धार्मिक तनाव’ पैदा कर रही हैं। ‘भाजपा अपने फायदे के लिए गंदा सांप्रदायिक का खेल कर रही है। इससे देश का सांप्रदायिक सौहार्द बिगड़ रहा है’। आरएसएस, विहिप, बजरंग दल और भाजपा का एक सूत्री एजेंडा देश में अराजकता फैलना रह गया है। देश में बढ़ती असहिष्णुता और मानवाधिकारों का हनन और देश का अधिकांश धन अमीरों की जेब में जाने से गरीबों के बीच बढ़ती खाई पर चिंता जाहिर की है।

श्री शाहीन ने शांतिपूर्ण, सौहार्द्रपूर्ण तथा सुखद समाज बनाने की दिशा में काम किए जाने पर जोर दिया तथा कहा की भाजपा सांसद साक्षी महराज का बयान अशोभनीय, अमर्यादित, दुर्भाग्यपूर्ण , निराशाजनक तथा निंदनीय है। उन्होंने भाजपा सांसद साक्षी महराज से अपने विवादित बयान को वापस लेने तथा देश से माफी मांगने कि मांग की है। श्री शाहीन ने देशवासियो से समाजिक न्याय, समाजिक सद्भाव, प्रेम, स्नेह, गंगा-यमुनी तहजीब, आपसी भाईचारे के लिए भाजपा के खिलाफ एकजुट होने का आह्वान करते हुए कहा की भारत के आम -जन, सामाजिक सद्भाव के पक्षधर हैं। इसमें अवरोध खड़ा करने वाले कभी अपने मंसूबों में सफल नहीं होंगे तथा इतिहास भाजपा को कभी माफ नहीं करेगी।

Avinash Roy

Editor-in-Chief at Samastipur Town Web Portal

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *