पुलिस अधीक्षक समस्तीपुर पर न्यायालय अवमानना चलेगा ?

फाइल फोटो : एसपी हरप्रीत कौर

समस्तीपुर:- दलसिंहसराय अनुमण्डल व्यवहार न्यायालय के एसडीजेएम विवेक विशाल ने सरकार बनाम डब्लू झा के चल रहे एक आपराधिक मामले में न्यायिक आदेश की अवमानना में पुलिस अधीक्षक, समस्तीपुर को एक नोटिस जारी कर यह पूछा गया हैं कि आपके विरुद्ध क्यों न न्यायालय अवमानना के सुसंगत धाराओं में कार्रवाई की जाय।

बताते चले कि उक्त मामले में डब्लू झा को न्यायालय में उपस्थित नहीं होने से न्यायिक कार्य में बाधा उपस्थित होती हैं। पुलिस महानिदेशक के निर्देश पर दलसिंहसराय उपकारा में डब्लू झा को भागलपुर केंद्रीय कारा में छह महीने के लिए भेजा गया था। इस बीच उसे सुरक्षा व्यवस्था के अधीन न्यायालय की तिथि पर उपस्थित कराना था। परन्तु छह महीने से अधिक गुजर जाने के बाद भी अज्ञात कारणवश डब्लू झा को तब से न्यायालय में उपस्थित नहीं कराया गया। न्यायालय की ओर से इस मामले में काराधीक्षक से पूछे गए कारण पृच्छा के जवाब से जानकारी हुई कि पुलिस अधीक्षक के द्वारा पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था मुहैया न कराने के कारण डब्लू झा को न्यायालय में उपस्थित न कराया गया।

इस बाबत पिछले दिनों पुलिस अधीक्षक को कारण बताओ नोटिस की गई थी। न्यायालय के नोटिस का जवाब न मिलने की स्थिति में न्यायिक कार्य में बाधा से चिंतित एसडीजेएम विवेक विशाल ने न्यायिक अवमानना चलाने के लिए एक नोटिस पुलिस अधीक्षक को भेजी है।

समस्तीपुर टाउन संवाददाता रमण कुमार की रिपोर्ट 

Related posts

Leave a Comment