चिराग पासवान का RLSP पर हमला, कहा- एनडीए छोड़ना है तो जल्द फैसला करें कुशवाहा

राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में शामिल लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) ने राजग में शामिल एक अन्य घटक दल राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालासेपा) के अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा को नसीहत देते हुए दो नाव पर सवारी नहीं करने की नसीहत दी है।

लोजपा के सांसद चिराग पासवान ने यहां संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा कि उपेन्द्र कुशवाहा को दो नाव पर सवार नहीं होना चाहिए। किसी भी नेता को अपने ही गठबंधन के सहयोगियों के खिलाफ बोलना गलत बात है। लोकसभा चुनाव में सीट बंटवारे के फॉमूर्ले से नाराज रालोसपा अध्यक्ष कुशवाहा को आड़े हाथों लेते हुए चिराग ने कहा, “अभी सीट बंटवारे को लेकर बातचीत चल ही रही है, ऐसे में गठबंधन को ‘डेडलाइन’ देना या ‘अल्टीमेटम’ देना सही नहीं है। इससे साफ लगता है कि कुशवाहा राजग से अलग होना चाहते हैं।”

लोजपा अध्यक्ष रामविलास पासवान के बेटे चिराग ने स्पष्ट कहा कि रालोसपा दबाव की राजनीति कर रही है। अगर उन्हें कोई समस्या है तो गठबंधन में सही जगह पर मामले को उठाकर समस्याओं का निपटारा किया जा सकता है। उल्लेखनीय है कि रालोसपा अध्यक्ष कुशवाहा ने सीट बंटवारे को लेकर भाजपा को 30 नवंबर तक का अल्टीमेटम दिया है।

अयोध्या में राम मंदिर निमार्ण के विषय में पूछे जाने पर जमुई क्षेत्र के सांसद चिराग ने कहा कि राम मंदिर भाजपा का एजेंडा है। भाजपा ने चुनावी घोषणा पत्र में भी इसका जिक्र किया है। उन्होंने हालांकि यह भी कहा कि यह मामला सवोर्च्च न्यायालय में है और इसका हल न्यायालय के जरिये ही निकाला जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार अगर राम मंदिर को लेकर अध्यादेश या बिल लाना चाहती है तो पहले उसे अपने सहयोगियों से विचार विमर्श करना चाहिए।

Avinash Roy

Editor-in-Chief at Samastipur Town Web Portal

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *