एसपी हरप्रीत कौर ने थानों का किया औचक निरीक्षण, लंबित कांडों का शीघ्र निष्पादन करने के दिये आदेश

समस्तीपुर:- पुलिस अधीक्षक हरप्रीत कौर ने एससी-एसटी, महिला थाना एवं मथुरापुर ओपी का निरीक्षण किया। थाना में दर्ज विभिन्न कांडों की समीक्षा की। समीक्षा के दौरान लंबित विभिन्न मामलों को शीघ्र निष्पादित करने का आदेश संबंधित थानाध्यक्ष कमल राम और नीलिमा कुमारी को दिया।

एसपी एससी-एसटी थाना पहुंचकर वहां की साफ-सफाई को देखा। उन्होंने साफ-सफाई पर विशेष ध्यान देने को कहा। सदर अंचल पुलिस निरीक्षक कार्यालय का निरीक्षण करते हुए भवन और अन्य सुविधाओं की कमी को दूर करने की दिशा में कदम उठाने की बात कही। उन्होंने सदर अंचल के इंस्पेक्टर राजेश कुमार को केस डिस्पोजल पर विशेष ध्यान देने को कहा। इसके बाद एसपी महिला थाना पहुंची। लंबित कांडों की समीक्षा करते हुए कई आवश्यक निर्देश थानाध्यक्ष को उनके द्वारा दी गई। एसपी का विभिन्न थानों में गार्ड ऑफ ऑनर भी दिया गया। एसपी ने साइबर सेल पहुंचकर वहां की व्यवस्था का जायजा लिया।

एसपी का कहना था कि हर हाल में लंबित कांडों का निष्पादन करते हुए जो भी फरार अभियुक्त हैं, उसकी गिरफ्तारी सुनिश्चित करें। एसआर केस किसी भी हाल में पें¨डग नहीं रहने चाहिए। संबंधित पदाधिकारी को अंतिम प्रतिवेदन केस के आईओ सर्मपित करें। समीक्षा के दौरान एसपी ने कहा कि नवंबर और दिसबंर माह में पेंडिग केसों को हर हाली में निष्पादित करते हुए न्यायालय में प्रस्तुत कर दिया जाना है। इसको लेकर सभी केसों के अनुसंधानकों को स्पष्ट निर्देश दिया गया है।

पुलिस अधीक्षक के द्वारा मथुरापुर ओपी का भी निरीक्षण किया गया। ओपी अध्यक्ष शिवकुमार पासवान को इस दौराना बाजार समिति सहित आसपास सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम रखने का भी निर्देश दिया गया। एसबीआई के खाली पड़े कमरे में ओपी को शिफ्ट कराने के लिए वरीय पदाधिकारियों को पत्र लिखने की बात कही।

Avinash Roy

Chief in Editor at Samastipur Town Web Portal

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *