विद्यापतिनगर के कांचा में स्वर्ण व्यवसायी के घर भीषण डाका, तीन घंटों तक बंधक बना दिया घटना को अंजाम

घटनाक्रम के दौरान फायरिंग कर मचाया दहशत, लाखों रुपये की जेवरात सहित नकदी लूटी

समस्तीपुर/विद्यापतिनगर:- प्रखंड क्षेत्र के घटहो थाना अंतर्गत कांचा गांव में शुक्रवार की मध्य रात्रि  करीब बारह बजे कतिपय हथियारबंद अपराधियों ने स्वर्ण व्यवसायी को बंधक बनाकर लाखों रुपये मूल्य के जेवरात व नकदी लूट ली। घटना को अंजाम देने  के दौरान अपराधियों ने दहशत फैलाने के उद्देश्य से फायरिंग भी की। हालांकि पुलिस फायरिंग की घटना से इंकार कर रही है। घटना को अंजाम देने के बाद सभी अपराधी स्वर्ण व्यवसायी के घर से आराम से बाहर निकल 100 मीटर की दूरी पर लगी अपनी तीन बाइक पर सवार होकर भाग निकले। अपराधियों की संख्या सात बतायी जा रही है। सभी की उम्र  22- 25 वर्ष के आसपास बताई गई है। सभी  अग्नेयास्त्र व धारदार  हथियार से लैस बताए गए है।

घटना के संबंध में प्राप्त जानकारी के मुताबिक  कांचा गांव निवासी स्वर्ण व्यवसायी अपने परिजनों के साथ घर में सो रहे थे। तभी पीछे की दिशा से छज्जी के सहारे छत पर चढे कतिपय आधा दर्जन से अधिक हथियारबंद अपराधियों ने छत से नीचे उतर घर के लोंगों को जगाया।इसके बाद सभी हथियारबंद अपराधियों ने गृहस्वामी व अन्य परिजनों को हथियार के बल पर कब्जे में लेकर सभी को एक कमरे में बंधक बना लिया। अपराधियों ने दहशत फैलाने के दौरान गृहस्वामी संजय साह, विनोद साह व उनकी पत्नी सुनीता देवी को पिस्टल की बट व धारदार हथियार से सिर पर हमला कर जख्मी कर दिया। उसके बाद स्वर्ण व्यवसायी रूबी लाल साह के  पुत्र संजय साह व विनोद साह सहित अन्य परिजनों से तिजोरी का चाभी लेकर सभी जेवरात व एक लाख रुपये नकद लूट लिए तथा साथ लाए झोले में रख चलते बने। अपराधियों ने सुरक्षित भागने के लिए स्वर्ण व्यवसायी के भांजे को अपने कब्जे में लिया। फिर बाइक पर सवार होकर उसे कब्जे से मुक्त कर फरार हो गए।

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस उपाधीक्षक कुंदन कुमार, पुलिस निरीक्षक रंजीत कुमार निराला, थानाध्यक्ष विक्रम कुमार झा सहित पुलिस बलों ने घटना की छानबीन शुरू कर दी है। हालांकि घटना को लेकर ग्रामीणों के बीच चल रही सरेराह चर्चाओं की माने तो व्यवसायी संजय साह व विनोद साह की कांचा चौक व बंगराहा में सवेरा ज्वेलर्स नाम की दुकान है। जहां कारोबार के दौरान जरूरतमंद ग्राहकों से रूपये के एवज में आभूषण -जेवरात बतौर बंधक लिए जाते है। इसी सब बंधक साम्रगी व स्वर्णाभूषण के 16  बैग भर कर लूट की बात कही जा रही है। जबकि स्वर्ण व्यवसायी संजय साह व विनोद साह ने पुलिस को दिए गए बयान में  4 लाख रुपए मूल्य के सोना-चांदी व एक लाख रुपए की लूट की बात कही है।

टीम गठित, जल्द होगा मामले का उद्भेदन

पुलिस उपाधीक्षक कुंदन कुमार ने बताया कि घटना को लेकर एसपी के निर्देश पर एक टीम का गठन किया गया है। जल्द ही मामले का उद्भेदन कर अपराधियों की गिरफ्तारी की जाएगी। टीम में पुलिस निरीक्षक रंजीत कुमार निराला, दलसिंहसराय थानाध्यक्ष नरेश पासवान, विघापतिनगर थानाध्यक्ष मुकेश कुमार, घटहो थानाध्यक्ष विक्रम कुमार झा, उजियारपुर थानाध्यक्ष मनोज कुमार आदि शामिल है।

समस्तीपुर टाउन संवाददाता पद्माकर लाला की रिपोर्ट

Avinash Roy

Chief in Editor at Samastipur Town Web Portal

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *