सउदी अरब से पति ने फोन पर दिया तलाक, घर आकर दूसरी लड़की से किया निकाह

समस्तीपुर/रोसड़ा:- वैसे तो तलाक की घटना प्रायः होती रहती है, जिसे लोकलाज की खातिर लोग सार्वजनिक नहीं करते। परंतु एक पति की ओर से अपनी पत्नी को सउदी अरब से फोन पर तलाक देने का मामला सामने आया है। इस संबंध में महिला अपने माता-पिता एवं समाज के लोगों के साथ न्याय के लिए दर-दर भटक रही है, परंतु न्याय नहीं मिल पाया है। इधर विगत 6 जून को सउदी अरब से लौटे पति ने 7 जून को दूसरी लड़की से निकाह रचा लिया। वह अपने घर से फरार है व दूसरी के साथ विदेश भागने के फिराक में लगा हुआ है। जिसे अविलंब भागने से रोकने के लिए महिला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से पति का वीजा रद्द करवाने की गुहार लगायी है।

ADVERTISEMENT

पीड़ित महिला शबनम परवीन (22) रोसड़ा थानाक्षेत्र के चांदचौर गांव की रहने वाली है। उसके दो बच्चे मो. चांद (4) एवं मो. अदनान (2) है। पति मो. अफरोज विगत 5 वर्षों से सउदी अरब में रहकर चालक का काम करता है। इस बीच दो बार वह अपने घर आया है। शबनम परवीन को घर से निकाले जाने के बाद वह अपने मायके बेगूसराय जिले के छौड़ाही ओपी थाना क्षेत्र के परोड़ा गांव स्थित अपने मायके में पिता मो. शहीद एवं माता जरीना खातून के साथ रह रही है। शबनम परवीन के अनुसार उसकी शादी पूरी रीति रिवाज के साथ चांदचौर गांव निवासी मो. बकरीद के पुत्र मो. अफरोज के साथ विगत 23 अप्रैल 2012 को हुई थी। जिसमें शबनम के माता-पिता ने उपहार स्वरूप जेवरात, कपड़े, बर्तन, फर्नीचर समेत ढाई लाख के सामान एवं ढाई लाख सलामी के तौर पर ससुराल वालों को दिए थे। उसके बाद शबनम की विदाई हुई थी। दो दिनों तक ससुराल में रहने के बाद उसे तानाबाना दिया जाने लगा। एक सप्ताह के बाद शबनम के पिता जब बेटी की विदागरी करवाने पहुंचे तो उनसे दहेज की मांग की जाने लगी। असमर्थता जताने पर पिता को भला बुरा कहा गया। उसके बाद शबनम को ससुराल वाले काफी प्रताड़ित करने लगे।

विरादरी के लोगों के पर भी उधवन लोगों ने शबनम के साथ अत्याचार में कमी नहीं किए। इस दौरान उसका पति अरब में था। विगत 27 सितंबर 2015 की घटना को बताते हुए शबनम ने बिलखते हुए कहा ससुराल वाले उसके पति से फोन पर बात कर रहे थे। इसी क्रम में बात करने के लिए मोबाइल शबनम को दिया गया, मोबाइल पर पति द्वारा कई बार तलाक देने के बाद घर से निकल जाने की बात कह डाली। उसी दिन ससुराल वालों ने गर्भवती शबनम को मारपीट कर किरासन तेल शरीर पर छिड़क दिया, मारे जाने के डर से वह अपने पिता के घर चली गई। शबनम ने पति को विदेश जाने से रोकने के लिए प्रधानमंत्री व विदेश मंत्री से मदद की गुहार लगाई है।

Avinash Roy

Editor-in-Chief at Samastipur Town Web Portal

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *