राजद कार्यकर्ताओं ने नई खनिज नीति के विरोध में जुलूस निकाला, बाजार बंद कराया, मुख्यमंत्री एवं सूमो का पुतला दहन

समस्तीपुर/दलसिंहसराय:- मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की नई खनिज नीति 2017 के विरोध में आज गुरुवार को राष्ट्रीय जनता दल के आह्वान पर संपूर्ण बिहार बंद के दौरान दलसिंहसराय के राजद कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और सुशील मोदी का पुतला भी दहन किया। बन्द के दौरान राजद कार्यकर्ताओं ने दलसिंहसराय बाजार समेत ग्रामीण क्षेत्र के चौक-चौबटियो की दुकानों को बंद करवाया। वहीं दूसरी ओर दवा दुकानों एवं क्लीनिकों को बंद से मुक्त रखा गया।

राजद प्रखण्ड अध्यक्ष नन्द किशोर महतो एवं नगर अध्यक्ष चन्दन प्रसाद के नेतृत्व में बंद समर्थकों ने एन. एच. 28 से जुलूस निकालकर शहर के घाट नवादा, रोसड़ा रोड, मालगोदाम, थाना रोड होते हुए मेन बाजार के रास्ते फिर एन. एच चौराहे पर आकर सभा में तब्दील हो गया। युवा राजद प्रखण्ड अध्यक्ष जाबिर, प्रखण्ड अध्यक्ष (मजदुर प्रकोष्ठ) महेंद्र कुमार, किसान प्रकोष्ठ के प्रखण्ड अध्यक्ष अरविन्द कुमार राय, ट्रक ऑनर एसोसिएशन के अध्यक्ष सुजीत कुमार राय, पंसस सुरेन्द्र राय, विपिन कुमार, देवेंद्र प्रसाद सिंह, प्रियंका कुमारी, हेमलता कुमारी, फारूक, प्रमोद कुमार राय, राम उदय राय, ट्रक ऑनर जीतेन्द्र कुमार, संतोष राय, कमल राय, राजेश कुमार सिंह सहित बालू मजदूरों एवं कामगारों ने सभा को संबोधन कर अपना आक्रोश व्यक्त किया।

प्रखण्ड राजद अध्यक्ष नंदकिशोर महतो ने अपने संबोधन में कहा कि नैतिकता का ढोंग करने वाले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सोच गरीब विरोधी है। बालू गिट्टी की किल्लत एवं कीमत बढ़ने से सभी प्रकार के निर्माण कार्य तो प्रभावित हो ही रहे हैं साथ ही गरीबों के आवास निर्माण में भी बहुत परेशानी हो रही है। वहीं चन्दन प्रसाद एवं महेंद्र कुमार ने सरकार को निरंकुश बताते हुए कहा कि नई खनिज नीति से ट्रक मालिकों का व्यवसाय तो प्रभावित हुआ ही है इस व्यवसाय से जुड़े ट्रक ऑपरेटर, खलासी, बालू-गिट्टी मजदूरों, मोटर मैकेनिकों के सामने भुखमरी की स्थिति आ गई है।

समस्तीपुर टाउन संवाददाता रमण कुमार की रिपोर्ट 

Avinash Roy

Editor-in-Chief at Samastipur Town Web Portal

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *