गरीबों के घाट पर किसी प्रकार की कोई प्रशासनिक सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम नहीं होने पर युवती की डूबने से मौत

समस्तीपुर/दलसिंहसराय:- छठ पर्व के खुशियों के बीच दलसिंहसराय थानाक्षेत्र के केवटा गाँव में एक 18 वर्षीय युवती की डूबने से मौत हो गई। बलान नदी के किनारे दलित बस्ती के इस घाट पर छठव्रती उगते सूर्य को अर्घ्य दे रहे थे इसी दौरान युवती पानी में डूब गई। घाट पर मौजूद लोगों ने उसे बचाने के भरसक प्रयास किया परन्तु तब तक देर हो चुकी थी। लोगों ने जब तक युवती को नदी से निकाला तब तक युवती की मौत हो चुकी थी। युवती की पहचान सिन्तु कुमारी के रूप में की गई है। दलित बस्ती के ही रामानंदन राम की बहन की ननद सिन्तु कुमारी उजियारपुर प्रखंड के चांदचौर रहीमपुर के रामसागर राम की पुत्री बताई गई हैं। छठ में केवटा अपने भाभी के यहाँ आई हुई थी।

बताते चले कि दलित घाट पर किसी प्रकार की कोई प्रशासनिक सुरक्षा व्यवस्था का इंतजाम नहीं था। ग्रामीणों का कहना था कि यदि समय रहते गोताखोर होता तो उक्त युवती को बचाया जा सकता था।

सूत्रों बताते हैं कि केवटा के दलित घाट एवं अन्य घाट के पूजा कमिटियों ने प्रशासन को लिखित आवेदन देने की कोशिश की थी सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पर प्रशासन ने लिखित आवेदन लेने से मना कर दिया था और कहा कि मौखिक ही काफी है सभी घाटों पर सुरक्षा का बेहतर इंतजाम रहेगा। मगर धरातल पर ऐसा हो न सका। शव को पुलिस ने कब्जे में लेकर अंत्यपरीक्षण के लिए भेजने की कार्रवाई कर रही थी।

समस्तीपुर टाउन संवाददाता रमण कुमार की रिपोर्ट

Related posts

Leave a Comment