आरपीएफ-सफाई कर्मी भिड़े, किया सफाई कार्य ठप

img_20161226043940

स्थानीय स्टेशन पर सोमवार सुबह सफाई कर्मी व आरपीएफ के जवान आपस में भिड़ गए। सफाई कर्मियों ने आरपीएफ जवानों पर र्दुव्य्वहार का आरोप लगाते हुए सफाई कार्य ठप कर दिया।

जिससे कई घंटों तक रेल यात्री गंदगियों के बीच बैठे रहे। बाद में मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी डॉ मोनिका सिंह ने सफाई कर्मियों को समझा-बुझाकर मामला शांत कराया। करीब दस बजे स्टेशन परिसर व प्लेटफार्म आदि की सफाई शुरू हुई। तब जाकर यात्रियों ने राहत की सांस ली।

घटना के संबंध में बताया गया है कि तड़के सोनू नामक एक सफाई कर्मी अपनी बाइक कैश आफिस के पास लगाकर सफाई कार्य कर रहे थे इसी दौरान कुछ आरपीएफ के जवानों ने उनके साथ गाली गलौज शुरू कर दी।
आरपीएफ जवानों द्वारा सफाई कर्मियों के साथ गाली गलौज की सूचना फैलते ही सफाई कर्मियों ने स्टेशन पर सफाई कार्य ठप कर दिया और स्टेशन स्थित पुराने वाशिंग पीट के पास धरने पर बैठ गए। सफाई कर्मी दोषी आरपीएफ के जवान पर कार्रवाई की मांग कर रहे थे।
बाद में घटना की सूचना पर मंडलीय रेल अस्पताल की मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी डॉ मोनिका सिंह मौके पर पहुंची। उन्होंने सफाई कर्मी और आरपीएफ के जवानों से बात की। वहीं आरपीएफ के जवानों का कहना था कि प्लेटफार्म पर बाइक लगाना कानून जुर्म है नियम के अनुसार उन्हें बाइक लगाने से मना किया गया है।
सफाई कर्मियों के साथ किसी भी प्रकार से र्दुव्य्वहार नहीं किया गया है। हालांकि सफाई कर्मियों ने आरपीएफ जवानों पर गाली गलौज करने का आरोप लगाया। दोनों पक्षों की बात सुनने के बाद डॉ मोनिका सिंह ने दोषी जवानों पर कार्रवाई की बात कहीं तब सफाई कर्मी मानें।
इस दौरान स्वास्थ्य निरीक्षक आर एन झा, संवेदक रॉवट थामस आदि मौजूद थे।

Related posts

Leave a Comment