सुशांत केस की CBI जांच जल्द शुरू होगी, केंद्र सरकार ने एजेंसी को भेजा आदेश

एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के से जुड़ी इस वक्त की ताजा खबर सामने आ रही है। केंद्र सरकार ने सुशांत केस सीबीआई को हैंड ओवर करने के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। सीबीआई को केंद्र सरकार का आदेश मिल चुका है। अब सीबीआई बहुत जल्द सुशांत सिंह राजपूत के मामले में जांच की शुरूआत करेगी।

सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई के दौरान बिहार सरकार के वकील ने इस बात की जानकारी दी थी कि सीबीआई जांच की सिफारिश केंद्र सरकार ने मंजूर कर ली है और अब आगे की प्रक्रिया अपनाते हुए केंद्र सरकार ने सीबीआई को इस केस की जांच का जिम्मा सौंप दिया है। इसके लिए बजाप्ता आधिकारिक आदेश सीबीआई को दिया जा चुका है और इस मामले की जांच टीम का गठन केंद्रीय एजेंसी खुद करेगी।

सुशांत सिंह राजपूत के मामले में बिहार सरकार ने जो तेजी दिखाई और उसके बाद केंद्र सरकार जिस तरह आगे बढ़ रही है यह बताता है कि जल्द ही सीबीआई इस मामले की जांच शुरू करेगी और अहम जानकारियां सामने आने लगेंगी।

मुंबई पुलिस की कार्यशैली पर लगातार सवाल उठते रहे हैं। आपको याद दिला दें कि पटना में सुशांत के पिता की तरफ से दर्ज कराई गई एफआईआर के बाद बिहार पुलिस इस मामले में हरकत में आई थी। बिहार पुलिस की एक टीम को मुंबई भी भेजा गया था लेकिन महाराष्ट्र सरकार और मुंबई पुलिस के रवैया के कारण टकराव बढ़ा और फिर आखिरकार परिजनों की मांग पर बिहार सरकार ने सीबीआई जांच की अनुशंसा कर दी।

Avinash Roy

Editor-in-Chief at Samastipur Town Web Portal