कोरोना को लेकर तरह-तरह की अफवाहें: यहां एक दूसरे को सिंदूर लगाने लगीं महिलायें

कोरोना वायरस के खतरे के बीच लोगों के बीच तरह तरह की अफवाहें फैलायी जा रही हैं. रांची के कुछ हिस्सों में आज किसी ने अफवाह फैला दी कि महिलाओं को एक-दूसरे को सिंदूर लगाना है वर्ना घऱ में अनहोनी जायेगी. प्रशासन ने बड़ी मशक्कत करके इस अफवाह पर काबू पाया.

सिंदूर लगाने की होड़

दरअसल रांची के पिठोरिया इलाके में कुछ लोगों ने अफवाह फैला दी कि कोरोना के कहर से बचना है तो महिलायें एक-दूसरे को सिंदूर लगायें. जो ऐसा नहीं करेगा उसके घर में अनहोनी का खतरा होगा.

इसके बाद महिलायें घर छोड़ कर निकल गयीं. इलाके की हर महिला घर-घर जाकर एक दूसरे को सिंदूर लगाने लगीं. इस अफवाह से अफरा-तफरी का भी माहौल हो गया.

krishna hospital samastipur bihar

प्रशासन हुआ हलकान

लॉक डाउन के बीच महिलाओं के घर से बाहर निकलने और दूसरे के साथ संपर्क में आने की खबर मिलने के बाद प्रशासन हलकान हो गया. पिठोरिया थाना प्रभारी विनोद राम दल-बल के साथ मोहल्ले में पहुंचे. उन्होंने लोगों को बहुत समझा बुझा कर घर वापस भेजा. पुलिस बल ने समझाया कि महिलायों के एक दूसरे से मिलने से कोरोना वायरस फैल सकता है.

गौरतलब है कि कोरोना के खतरे के बीच तरह तरह की अफवाहें फैलायी जा रही हैं. इससे पहले उत्तर प्रदेश के बिजनौर समेत कई जिलों में ये अफवाह फैल गयी कि अगर कोई सोया तो वो सोता ही रह जायेगा.

शरारती तत्वों ने अफवाह फैलायी कि सोने वाले लोग पत्थर के बन जायेंगे. इसके बाद हड़कंप मच गया. गांव से लेकर शहर के लोग और शहरों में बड़ी तादाद में लोग घरों से बाहर निकल कर सडक पर आ गये. लोग एक-दूसरे को फोन करके नहीं सोने और जागते रहने की नसीहत देने लगे.

Impulsa kota doctor engineer samastipur bihar

अफवाह फैलने के बाद घर से बाहर आये लोगों को वापस भेजने में प्रशासन के पसीने छूट गये. पुलिस और स्थानीय प्रशासन के लोगों ने घंटों कोशिश करके लोगों को घरों के अंदर भेजा. सरकार लगातार ऐसी अफवाहों से बचने की सलाह दे रही है. SAMASTIPUR TOWN भी आपको सलाह दे रहा है कि इस किस्म के सारे अफवाहों से बचें और सरकार के दिशा-निर्देशों का पालन करें.

Avinash Roy

Editor-in-Chief at Samastipur Town Web Portal

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *