LJP ने नए जिलाध्यक्षों को किया नियुक्त, प्रदेश अध्यक्ष प्रिंस राज ने जारी किया 36 जिलाध्यक्षों की सूची

विधानसभा चुनाव परिणाम आने के बाद लोजपा ने प्रदेश कार्यकारिणी को भंग कर दिया था। इसके बाद चिराग ने लोजपा को मजबूत करने के लिए राजू तिवारी को कार्यकारी अध्यक्ष बनाया था। इसके अलावा चिराग ने शाहनवाज कैफी को हटाकर संजय पासवान को लोजपा का नया प्रधानसचिव नियुक्त किया था। वहीं, आज लोजपा के प्रदेश अध्यक्ष प्रिंस राज ने 36 जिलाध्यक्षों की नियुक्ति की है।

संगठन के अनुसार लोजपा में 42 जिलाप्रमुख होते हैं, लेकिन पार्टी ने अभी 36 के नाम पर ही सहमति दी है। इसकी सूची समस्तीपुर सांसद सह लोजपा के प्रदेश अध्यक्ष प्रिंस राज ने जारी की है। इस सूची कुछ नाम नए हैं तो कुछ पुराने चेहरे हैं।

राकेश कुमार सिंह को पटना पूर्वी का जिला अध्यक्ष बनाया गया है. जबकि चंदन यादव पटना पश्चिमी के जिला अध्यक्ष होंगे. देवेंद्र झा दरभंगा, विश्वनाथ पासवान समस्तीपुर, प्रेम पासवान बेगूसराय और अशोक राम सुपौल के जिला अध्यक्ष बनाए गए हैं.

जिला अध्यक्षों की लिस्ट में 3 मुस्लिम समाज से आने वाले नेता शामिल हैं. जबकि 36 में से केवल एक महिला जिला अध्यक्ष बनाई गई है. संगीता देवी को कटिहार का जिला अध्यक्ष बनाया गया है. एलजेपी अध्यक्ष चिराग पासवान के संसदीय क्षेत्र जमुई की कमान जीवन सिंह को दी गई है.

Avinash Roy

Editor-in-Chief at Samastipur Town Web Portal