विपक्षी विधायकों के साथ दुर्व्यवहार के दोषी पुलिस कर्मियों के खिलाफ होगी कार्रवाई, स्पीकर ने IG को दिया निर्देश

23 मार्च को बिहार विधानसभा में विपक्षी विधायकों के दुर्व्यवहार मामले में दोषी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई होगी. इस मामले को लेकर स्पीकर ने पटना प्रमंडलीय आयुक्त और आईजी के साथ बैठक की. बैठक में सीसीटीवी फुटेज और तेजस्वी द्वारा प्रस्तुत किए गए वीडियों को देखा गया. स्पीकर के साथ प्रमंडलीय आयुक्त और आईजी ने पूरे वीडियो को देखा.

कठोर कार्रवाई के दिए निर्देश

विधानसभा सदस्यों से किये गये दुर्व्यवहार के दोषी पुलिसकर्मियों की पहचान कर जांच करते हुए उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई करने का निर्देश विजय कुमार सिन्हा ने आयुक्त और पुलिस महानिरीक्षक पटना को दिए. इस बैठक में बिहार विधान सभा के प्रभारी सचिव भूदेव राय सहित सभा सचिवालय के अन्य पदाधिकारी भी मौजूद थे.

krishna hospital samastipur bihar ADVERTISEMENT

विपक्ष ने की थी कार्यवाई की मांग 

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने भी विधानसभा अध्यक्ष को पत्र लिखकर दोषी पुलिस अधिकारियों पर कार्रवाई की मांग की थी. उससे पहले कांग्रेस विधायक दल के नेता अजीत शर्मा ने भी विधानसभा अध्यक्ष विजय सिन्हा को पत्र लिखा था. विपक्षी सदस्यों ने विधायकों के साथ मारपीट करने वाले पुलिस अधिकारियों पर कार्रवाई को लेकर विधानसभा अध्यक्ष से कई बार गुहार लगाई, ऐसे में विधानसभा अध्यक्ष की ये बड़ी पहल है.

पुलिस बिल पर विपक्ष ने किया था हंगामा

बता दें कि बजट सत्र के दौरान 23 मार्च को विपक्ष ने पुलिस बिल को लेकर जोरदार हंगामा किया था. मंगलवार को बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस विधेयक 2021 सदन में पेश किया गया. काफी हंगामे के बीच उसी दिन सदन से विधेयक को पास करा लिया गया था. विपक्ष की ओर से लगातार इस बिल का विरोध किया जा रहा है.

विपक्ष की गैर मौजूदगी में बिल हुआ था पारित

बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस बिल को लेकर सदन में जबरदस्त हंगामा देखने को मिला. विधानसभा में तो ऐतिहासिक हंगामा हुआ और पुलिस बल को विधानसभा के अंदर तक बुलाना पड़ा. शुक्रवार को विधान परिषद में भी विपक्ष ने जबरदस्त हंगामा किया. इस दौरान विपक्ष के सदस्यों की गैर मौजूदगी में ही इस बिल को पारित करा लिया गया.

Avinash Roy

Editor-in-Chief at Samastipur Town Web Portal