LJP संगठन में बड़ा फेरबदल, राजू तिवारी बने कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष, प्रिंस राज की जगह देखेंगे कामकाज

LJP में फिर से बड़ा बदलाव हुआ है। इस बार रामविलास पासवान के भतीजे और समस्तीपुर से सांसद प्रिंस राज के पावर पर कैंची चला दी गई है। पार्टी में उनके पावर को कम कर दिया गया है। पार्टी के बिहार इकाई की कमान पहले से प्रिंस राज के पास थी, वह प्रदेश में अध्यक्ष हैं। लेकिन, अब पार्टी के मुखिया चिराग पासवान ने प्रिंस राज के समक्ष पूर्व MLA राजू तिवारी को बिहार इकाई का नया कार्यकारी अध्यक्ष बना दिया है।

इससे पहले राजू तिवारी LJP संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष रह चुके हैं। मंगलवार को नई दिल्ली में 12 जनपथ स्थित अपने सरकारी आवास पर सांसद चिराग पासवान ने पार्टी की एक मीटिंग बुलाई थी। इसी मीटिंग के दौरान उन्होंने बिहार में पार्टी के नए कार्यकारी अध्यक्ष के नाम की घोषणा कर दी। मौके पर ही नियुक्ति पत्र भी चिराग पासवान ने अपने हाथों से राजू तिवारी को सौंपा।

प्रदेश इकाई में चिराग ने दूसरा बड़ा बदलाव भी किया है। पार्टी के वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष रहे संजय पासवान को प्रधान महासचिव बनाया है। इन्हें भी नई जिम्मेवारी दी गई है। इन्हें भी चिराग पासवान ने खुद से नियुक्ति पत्र सौंपा है। इस बड़े फेरबदल के पीछे LJP का अपना अलग तर्क है। पार्टी का कहना है कि आने वाले दिनों में इसका बड़ा और महत्वपूर्ण रिजल्ट मिलेगा।

krishna hospital samastipur bihar

नई जिम्मेवारी मिलने के बाद कार्यकारी अध्यक्ष बनाए गए राजू तिवारी ने कहा कि प्रिंस राज अभी भी हमारे प्रदेश अध्यक्ष हैं। पार्टी नेतृत्व ने मुझे जमीनी स्तर पर काम करने की जिम्मेवारी सौंपी है। बिहार फर्स्ट बिहारी फर्स्ट के पार्टी के नारे को धरातल पर ले जाऊंगा, इसे आगे बढ़ाऊंगा। जमीनी स्तर पर पार्टी को मजबूत करूंगा।

Avinash Roy

Editor-in-Chief at Samastipur Town Web Portal