बिहार: स्वर्ण कारोबारी का बेटा 10 घंटे में बरामद, पिता से मांगी थी 1 करोड़ रुपए की फिरौती, दो गिरफ्तार

स्‍वर्ण कारोबारी का अगवा बेटे को पुलिस ने 10 घंटे में बरामद कर लिया. अपहरणकर्ताओं ने बेटे को छोड़ने के एवज में पिता से 1 करोड़ रुपए फिरौती मांगी थी. गढ़हरा सहायक थाना क्षेत्र के बारो बाजार एरिया से अगवा किया था.

दो गिरफ्तार

पुलिस ने दो अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार किया है. अपराधियों ने स्वर्ण कारोबारी के बेटे को और उसके दोस्‍त का दिनदहाड़े नकाबपोशों ने अपहरण कर लिया था. अपहरणकर्ताओं ने एक बच्चे को बाद में छोड़ दिया था और कारोबारी को बेटे को अपने साथ लेकर गए थे.

कॉल कर मांगी थी फिरौती

अपहरणकर्ताओं ने कॉल किया था और छोड़ने के एवज में एक करोड़ रुपए मांगा था. स्वर्ण कारोबारी मुकेश ठाकुर के 14 साल के बेटे मोहित कुमार एवं उनके पड़ोसी राजा राम ठाकुर के रौशन ठाकुर का सुबह छह बजे अपहरण कर लिया गया था. दोनों रेलवे इंटर कॉलेज के मैदान में खेलने जा रहे थे. चार नकाबपोश अपराधियों ने अपहरण की घटना को अंजाम दिया था. अपराधियों ने दूसरे युवक रौशन ठाकुर को सिमरिया केबिन के पास मारपीट कर मोबाइल छीनकर छोड़ दिया और अपहरणकर्ता ने उसके मोबाइल से मोहित के पिता स्वर्ण व्यवसायी से एक करोड़ रुपये फिरौती की मांग की.

विरोध में बाजार था बंद

इस घटना के बाद कारोबारियों ने बारो बाजार में सभी दुकान को बंद रखा था और पुलिस के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया था. दुकानदारों ने साफ तौर से कहा था कि बच्चे को जल्द से जल्द बरामद करें और पुलिस अपराधियों को गिरफ्तार करें.

Avinash Roy

Editor-in-Chief at Samastipur Town Web Portal