बिहार : लव-जिहाद पर गिरिराज सिंह के बयान से जदयू असहज

केंद्रीय मंत्री सह भाजपा के वरिष्ठ नेता गिरिराज सिंह ने शनिवार को लव-जिहाद पर तीखी टिप्पणी की है। उन्होंने कहा कि आज हिंदू की लड़कियों को लव-जिहाद में फंसाकर हमारे धर्म पर चोट किया जा रहा है। अब लव-जिहाद पर कानून बनाने की जरूरत है। हालांकि उनके इस बयान से बिहार में एनडीए का घटक दल जदयू असहज हो गया है। कहा है कि किसी एक व्यक्ति के बयान को तवज्जो नहीं देना चाहिए।

गिरिराज सिंह ने लखीसराय के बड़हिया स्थित अपने आवास पर पत्रकारों द्वारा लव-जिहाद को लेकर पूछे गए एक सवाल पर कहा कि लव-जिहाद के नाम पर हमारी बेटियों को उठा लिया जा रहा है। बंगाल की सरकार ममता बनर्जी इस मामले में चुप बैठी हैं। वहां हिंदुओं का जीना दुश्वार हो गया है, इसलिए देश में अब आवाज उठनी चाहिए। अब लव-जिहाद पर कानून बनाने की जरूरत है।

उन्होंने केरल के बारे में भी कहा कि वहां भी गैर मुसलमान बेटियां सुरक्षित नहीं हैं। पूरे देश में यह स्थिति है। इसी तरह से धर्मांतरण कराने वालों के लिए कानून बनाना चाहिए। धर्मांतरण हमारे लिए चुनौती बन गया है, इसलिए ऐसे मामलों पर भी कार्रवाई की आवश्यकता है।

वहीं, जदयू के प्रदेश अध्यक्ष बशिष्ठ नारायण सिंह ने ‘लव-जिहाद’ को लेकर कानून बनाए जाने से जुड़े केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के बयान पर कहा कि किसी एक व्यक्ति के बयान को तवज्जो नहीं देना चाहिए। बिहार में सांप्रदायिक सौहार्द और शांति है। इस पर कुछ बोलने का मतलब नहीं है।

Avinash Roy

Editor-in-Chief at Samastipur Town Web Portal