बड़ी लापरवाही : कोरोना को भूले लोग, झमटिया धाम गंगा घाट पर श्रद्धालुओं का जनसैलाब उमड़ा

समस्तीपुर/बेगूसराय :- प्रसिद्ध झमटिया धाम गंगा घाट पर शनिवार को कलश स्थापना को लेकर श्रद्धालुओं का जन सैलाब उमड़ पड़ा। इस दौरान लोग कोरोना को भूल गए। स्नान और गंगा जल के लिए शुक्रवार की देर रात से ही लोगों का झमटिया घाट पर आना शुरू हो गया था। शनिवार को श्रद्धालुओं की भीड़ के कारण दलसिंहसराय तक जाम दिखा।

कोरोना महामारी को देखते हुए सरकार द्वारा कई आवश्यक निर्देश दिए गए हैं लेकिन आस्था के आगे सभी निर्देश फीका नजर आ रहा था। कलश स्थापन को लेकर श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी।

झमटिया घाट पर ना तो साेशल डिस्टेंस का पालन और ना ही मास्क नजर आ रहा था। हजारों हजार की संख्या में श्रद्धालु ने गंगा में डुबकी लगाते हुए झमटिया धाम गंगा घाट पर स्थित शिवालय में पूजा अर्चना करते हुए गंगा जल लेकर घर की ओर प्रस्थान किया।

कई किलोमीटर तक वाहनाें की लगी कतार :

अहले सुबह से ही दरभंगा, मधुबनी, समस्तीपुर समेत अन्य इलाके से हजारों की संख्या में छोटी बड़ी वाहन से श्रद्धालुओं झमटिया गंगा घाट पहुंचकर गंगा स्नान कर पूजा पाठ के उपरांत गंगा जल लेकर अपने घर की ओर सुबह से लेकर शाम तक प्रस्थान करते दिखे।

दुर्गा पूजा के पहले दिन श्रद्धालुओं के कारण झमटिया गंगा घाट से लेकर बछवाड़ा बाजार व गोधना से लेकर रसीदपुर तक एनएच 28 जाम रहा। श्रद्धालुओं के भीड़ के कारण एनएच 28 के दोनों किनारे कई किलोमीटर तक वाहनों की लम्बी कतार लगी रही। घंटों बाद एनएच 28 पर वाहन रुक रुक कर रेंगते नजर आ रहे थे।

Avinash Roy

Editor-in-Chief at Samastipur Town Web Portal