बिहार चुनाव :’अगर मैं चुनाव हारा तो पड़ेगा अकाल’, वोट के लिए भाजपा विधायक ने क्षेत्र के मतदाताओं से कहा

भगवान शिव को बिंद जाति का बताकर चर्चित होने वाले बिहार के खान एवं भूतत्व मंत्री और भाजपा विधायक बृज किशोर बिंद ने अपने विधानसभा क्षेत्र चैनपुर में लोगों से कहा कि अगर वो चुनाव हार गए तो बारिश नहीं होगी और इलाके में अकाल पड़ जाएगा। उनका यह वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है।

वीडियो में भाजपा विधायक लोगों से कह रहे हैं कि उनके विधायक बनने से पहले इस क्षेत्र में बारिश नहीं होती थी, सूखा रहता था। उनके विधायक बनने के बाद खूब बारिश होती है और खेती मरती नहीं है। विधायक कह रहे हैं कि उनके विधायक बनने के बाद बारिश का होना भी शुभ लक्षण है इसलिए अगर वो चुनाव में हारे तो फिर अकाल पड़ सकता है।

इस वीडियो के वायरल होने के बाद भाजपा विधायक बृज किशोर बिंद पर मतदाताओं को धमकाने के आरोप लग रहे हैं। इस पर विधायक से पत्रकारों ने सवाल पूछा तो उन्होंने कहा कि विरोधी लोग उनकी बात को गलत तरीके से पेश कर रहे हैं। मैं अभी भी धड़ल्ले से बोलता हूं कि जबसे चैनपुर का विधायक बना हूं तबसे अकाल नहीं पड़ा है, यह बात इस क्षेत्र की जनता भी जानती है। विरोधी लोगों को यह बात बुरी लग रही है तो मैं क्या करूं? कहा कि मैंने चैनपुर में 87 करोड़ की लागत से इंजीनियरिंग कॉलेज खोलने का काम किया और कभी अकाल भी नहीं पड़ा है।

बृज किशोर बिंद पिछले साल भगवान शिव की जाति बताकर चर्चा में आए थे। उन्होंने कहा था कि शंकर भगवान बिंद जाति के थे और यह बात शिव पुराण में है। उन्होंने कहा था कि एमए के इतिहास में भी यह पढ़ाया जाता है कि शंकर जी जाति के बिंद थे। उनके इस बयान पर विवाद हुआ था तो उन्होंने जवाब दिया था कि भगवान कृष्ण ग्वाला हो सकते हैं, श्री राम क्षत्रिय हो सकते हैं तो शंकर जी बिंद जाति के क्यों नहीं हो सकते? 2015 में चैनपुर विधानसभा सीट से बृज किशोर बिंद तीसरी बार जीत हासिल कर विधायक बने थे। 2009 के उपचुनाव में उन्होंने पहली बार यह सीट जीती थी।2010 में फिर यहां से विधायक चुने गए थे।

Avinash Roy

Editor-in-Chief at Samastipur Town Web Portal